Move to Jagran APP

सफाई नहीं हो रही ? इन पांच नंबरों पर करें फोन- तत्काल होगी सफाई

गोरखपुर महानगर में सफाई व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए नगर निगम ने टोल फ्री नंबर जारी किया है। नगर निगम के नए सदन भवन में डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर ने काम करना शुरू कर दिया है। सेंटर में 24 घंटे शिकायत सुनी जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 09:05 AM (IST)
सफाई नहीं हो रही ? इन पांच नंबरों पर करें फोन- तत्काल होगी सफाई
गोरखपुर में अब दिन रात होगी सफाई। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर महानगर में सफाई के लिए अब नागरिकों को भागदौड़ नहीं करनी होगी। कूड़ा पड़ा हो या नालियां नहीं साफ हो रही हों, सीवर ओवरफ्लो कर रहा हो या पानी की लाइन में लीकेज हो, बस घर बैठे फोन करना होगा और समस्या का समाधान हो जाएगा। नगर निगम के नए सदन भवन में डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर ने काम करना शुरू कर दिया है। अलग-अलग समस्याओं के समाधान के लिए पांच नंबर जारी कर दिए गए हैं। सेंटर में 24 घंटे शिकायत सुनी जाएगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने किया था उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उद्धाटन किया था। इसके बाद से टोल फ्री नंबर 1533 पर नागरिकों की समस्या का समाधान कराया जा रहा था।

नगर आयुक्त ने सेंटर का किया निरीक्षण

नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने मंगलवार दोपहर सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने आने वाली शिकायतों के बारे में कर्मचारियों से जानकारी ली। शिकायत दर्ज करने वाले रजिस्टर को देखा और समाधान के बारे में पूछताछ की। कर्मचारियों ने बताया कि नागरिकों की सभी शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज कर संबंधित अफसरों को इसकी जानकारी दी जा रही है। पूरी जानकारी शासन की वेबसाइट पर भी अपलोड की जा रही है।

लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

नगर आयुक्त ने कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वह नागरिकों से ठीक से बात करें और उनकी पूरी शिकायत आराम से सुनकर नोट करें। कहा कि यदि किसी नागरिक ने सही तरीके से शिकायत न सुनने का आरोप लगाया तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगर आयुक्त ने नागरिकों का आह्वान किया कि वह अपनी शिकायतों को फोन पर बता दें, इसका त्वरित समाधान कराया जाएगा।

यहां करें फोन

सफाई, जलभराव, पेयजल, पाइपलाइन लीकेज, नाला, नाली जाम - टोल फ्री नंबर 1533, 8810709390

सीवरलाइन, नाली, नाला सफाई -14420

यहां भी दे सकते हैं जानकारी - नगर आयुक्त, कैंप कार्यालय- 05512336950, 8810709354।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.