Move to Jagran APP

सीएम योगी की पहल पर गोरखनाथ मंदिर से उतारे गए लाउडस्पीकर, अब स्कूलों में होगा इस्तेमाल

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गोरखनाथ मंदिर की तरफ से शुक्रवार को दो लाउडस्पीकर जिला प्रशासन को सौंपे गए। जिसके बाद जिला प्रशासन ने लाउडस्पीकरों को स्कूल में पहुंचा दिए हैं। इसका इस्तेमाल अब राष्टगान व सांस्कृतिक कार्यकर्मों में होगा।

By Pragati ChandEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:06 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 05:06 PM (IST)
सीएम योगी की पहल पर गोरखनाथ मंदिर से उतारे गया लाउडस्पीकर स्कूलों को सौंपा गया।

गोरखपुर, जागरण टीम। धर्मस्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर अब स्कूलों में इस्तेमाल किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस निर्णय के बाद गोरखनाथ मंदिर ने शुक्रवार को दो लाउडस्पीकर जिला प्रशासन को सौंपे हैं। जिला प्रशासन की तरफ से ये लाउडस्पीकर स्कूलों तक पहुंचा दिए गए हैं। शिक्षा के मंदिरों में गोरखनाथ मंदिर के ये लाउडस्पीकर प्रार्थना, राष्ट्रगान और बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के काम आएंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के निर्देश का हो रहा पालन: सीएम योगी ने सभी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर की आवाज कम करने के लिए निर्देश जारी किए थे। इस निर्देश का अनुपालन पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव बेहद शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। मुख्यमंत्री के निर्देश का पालन करते हुए सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर में लाउडस्पीकरों की आवाज कम कर दी गई थी। यहां अनावश्यक लाउडस्पीकर नहीं बजते हैं। इसके बावजूद मुख्यमंत्री के निर्देश पर यहां मंदिर की चहारदीवारी की तरफ लगे लाउडस्पीकरों को मंदिर परिसर की ओर करने के साथ ही इनकी आवाज को मानक से भी कम कर दिया गया।

अब स्कूलों में राष्ट्रगान के काम आएंगे लाउडस्पीकर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने धर्मस्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकर को स्कूलों को देने का निर्णय लिया है। सीएम के इस निर्णय का पालन करते हुए सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर आगे आया है। शुक्रवार सुबह मंदिर प्रबंधन की तरफ से दो लाउडस्पीकर जिलाधिकारी विजय किरन आनंद और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा को सौंप दिए गए। जिला प्रशासन ने इन लाउडस्पीकरों को स्कूलों को उपलब्ध करा दिया है। प्रशासन द्वारा प्राप्त लाउडस्पीकर स्कूलों में बच्चों की प्रार्थना सभा, राष्ट्रगान और समय- समय पर स्कूलों में होने वाले सांस्कृतिक समारोहों व अन्य प्रतियोगी कार्यक्रमों में प्रयोग होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्णय का पालन करते हुए सबसे पहले गोरखनाथ मंदिर में लाउडस्पीकरों की आवाज और कम करने की पहल हुई। अब स्कूलों के लिए लाउडस्पीकर देने की शुरुआत भी इसी मंदिर से हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.