Move to Jagran APP

Good News : ट्रेन की बोगियों तक सीधे पहुंचेगी आपकी कार, इस स्‍टेशन पर हुई व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन पर गोरखपुर-हिसार 12555 गोरखधाम एक्सप्रेस अब नियमित रूप से प्लेटफार्म नंबर नौ से ही चलाई जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 09:32 AM (IST)
Good News : ट्रेन की बोगियों तक सीधे पहुंचेगी आपकी कार, इस स्‍टेशन पर हुई व्‍यवस्‍था Gorakhpur News
Good News : ट्रेन की बोगियों तक सीधे पहुंचेगी आपकी कार, इस स्‍टेशन पर हुई व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे की महत्वपूर्ण गोरखपुर- हिसार 12555 गोरखधाम एक्सप्रेस अब नियमित रूप से प्लेटफार्म नंबर नौ से ही चलाई जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार परिचालनिक कारणों से यह ट्रेन 22 नवंबर से नौ नंबर से ही चल रही थी। इस ट्रेन को 45 दिन तक नौ नंबर से चलाया जाना था, लेकिन अब नियमित कर दिया गया है।

loksabha election banner

यात्रियों को मिलेगी राहत

रेलवे प्रशासन के इस अहम निर्णय से गोरखधाम के यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। प्लेटफार्म नौ पर कैब-वे होने के चलते यात्री अपने वाहन से सीधे ट्रेन की निर्धारित बोगियों तक पहुंच जाएंगे। यात्रियों के स्वजनों को भी ट्रेन तक जाने में सुविधा होगी। मुख्य द्वार की तरफ से भी यात्री स्वचालित सीढ़ी से होते हुए सीधे नौ नंबर पर पहुंच जाएंगे।

इन ट्रेनों के यात्रियों को भी मिलेगी सुविधा

गोरखधाम एक्सप्रेस पहले प्लेटफार्म नंबर दो से चलती थी। वीआइपी गेट होने के चलते इसी प्लेटफार्म से अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का भी आवागमन होता था। ऐसे में यात्रियों की भीड़ बढऩे पर सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही थी। यात्रियों को भी परेशानी हो रही थी। फस्र्ट क्लास गेट के सामने क्रास ओवर प्वाइंट होने के चलते गोरखधाम एक्सप्रेस के आवागमन पर रेल लाइन दो और तीन से मालगाडिय़ों का संचलन प्रभावित हो रहा था। धुलाई आदि के लिए गोरखधाम को वाशिंग पिट में ले जाने और ले आने में समय लग रहा था। प्लेटफार्म नंबर नौ से दादर, कोचीन, बांद्रा और गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस आदि महत्वपूर्ण गाडिय़ां पहले से ही चल रही हैं।

जारी है लंबी दूरी की ट्रेनों का विलंबन

गोरखपुर : लंबी दूरी की गाडिय़ों का विलंबन जारी है। खासकर मुंबई और दिल्ली से आने वाली ट्रेनें कुछ ज्यादा ही विलंबित हो रही हैं। शनिवार को भी कुशीनगर, वैशाली और ग्वालियर-बरौनी आदि कुछ प्रमुख गाडिय़ां लेट से चलीं। ठंड में यात्री परेशान रहे।

लेट चलने वाली कुछ ट्रेनें

11015 कुशीनगर एक्सप्रेस छह घंटे।

11124 ग्वालियर-बरौनी पांच घंटे।

12542 एलटीटी-गोरखपुर चार घंटे।

12554 वैशाली एक्सप्रेस दो घंटे।

12556 गोरखधाम एक्स 1.45 घंटे। 

12566 बिहारसंपर्कक्रांति 2.30 घंटे।

15708 आम्रपाली एक्स 3.30 घंटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.