Move to Jagran APP

गोरखपुर की बंद फैक्ट्रियों में चोरी करते थे गिरोह के सदस्‍य, चार सदस्य गिरफ्तार

सुबह करीब नौ बजे पुलिस को सूचना मिली बंद फैक्ट्रियों से चोरी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य हरैया सामुदायिक शौचालय के पास मौजूद हैं। पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। चोरों के पास से सामान भी बरामद हुए हैं।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 02:09 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 06:06 PM (IST)
गोरखपुर की बंद फैक्ट्रियों में चोरी करते थे गिरोह के सदस्‍य, चार सदस्य गिरफ्तार
गिरफ्तारी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बंद फैक्ट्रियों से मोटर व कबाड़ चोरी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को सुबह नौ बजे गीडा पुलिस ने हरैया सामुदायिक शौचालय के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस को चोरी के दो मोटर, शटर के टुकड़े व मशीनों का कबाड़ मिला है। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

loksabha election banner

दो मोटर, शटर के टुकड़े समेत मशीनों का कबाड़ बरामद

सुबह करीब नौ बजे पुलिस को सूचना मिली बंद फैक्ट्रियों से चोरी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य हरैया सामुदायिक शौचालय के पास मौजूद हैं। पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों का नाम सिकंदर व अवनीश निवासी कालेसर थाना गीडा, अंकुर मल्ल निवासी शिवपुरी पाती थाना मधुबन जिला मऊ हाल पता कालेसर थाना गीडा, वसीम अहमद निवासी पिपरौली गीडा है। आरोपितों के पास से पुलिस ने दो पुरानी मोटर, नट बोल्ट, लोहे की सरिया, शटर का दो टुकड़ा, कटर मशीन, मशीनों का कबाड़ व लोहे की पाइप पुलिस ने बरामद किया है।

दुकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

पिपराइच क्षेत्र के पतरा बाजार में दुकान का ताला तोड़कर चोर 50 से अधिक कीमती मोबाइल फोन उठा ले गए हैं। इस मामले में दी गई तहरीर में दुकानदार ने चोरी गए सभी मोबाइल फोन की कीमत आठ लाख से अधिक बताई है। दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज की मदद से पुलिस चोरों का पता लगाने के प्रयास में जुटी है। पतरा बाजार निवासी अरमान खां अपने घर में ही मलिक कम्यूनिकेशन के नाम से मोबाइल फोन की दुकान चलाते हैं। दुकान के पीछे ही उनका आवास है। मंगलवार की शाम को दुकान बंद कर आवास में चले गए थे। रात में दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोर कीमती मोबाइल फोन उठा ले गए। बुधवार को सुबह घटना की जानकारी हुई। दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज रात में 12:30 बजे बारिश होने के दौरान गमछे से मुंह बांधे दो युवक शटर का ताला तोड़ते दिखाई दे रहे हैं।

चोरी की कोशिश

पिपराइच उपनगर के वार्ड संख्या चार निवासी चंद्रप्रकाश तिवारी के घर में रात छत के रास्ते चोर घुस आए थे। इसी बीच गृहस्वामी की नींद खुल गई। उनकी आहट मिलते ही भागते हुए चोर सीढ़ी के रास्ते छत पर पहुंचे नीचे कूद कर फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.