Move to Jagran APP

प्रेम- प्रसंग में साथियों ने की थी युवक की हत्या

राणा को घर से बुलाकर ले जाने के बाद उन लोगों ने पहले शराब पिलाई। शाम सात बजे राणा की बाइक से सोनबरसा जंगल में पहुंचे। वहां रामकेश और राकेश ने डंडे से उसके सिर पर प्रहार कर दिया। उसकी मौत हो गई।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 08:54 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 08:54 PM (IST)
प्रेम- प्रसंग में साथियों ने की थी युवक की हत्या
हत्‍या के आरोप में गिरफ्तारी का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा नेता के बेटे राणा चौहान की हत्या प्रेम-प्रसंग में हुई थी। वारदात में शामिल उसके तीन साथियों को गुलरिहा पुलिस ने शनिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने हत्या को हादसे का रुप देने का प्रयास किया था। लेकिन सफल नहीं हुए।

loksabha election banner

हत्या का हादसे का रूप देने के लिए ऊपर गिरा दी थी बाइक

एसपी नार्थ अरविंद पांडेय और सीओ चौरीचौरा कपिलदेव मिश्र ने शनिवार की दोपहर पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुलरिहा क्षेत्र के जंगल अयोध्या प्रसाद गांव के श्रीरामपुर टोला निवासी हीरालाल के बेटे राणा प्रताप का शव शुक्रवार की सुबह सोनबरसा जंगल में फार्म हाउस के पास मिला था। सिर पर डंडे से हमला कर उसकी हत्या की गई थी। हत्या को हादसे का रुप देने के लिए बदमाश उसके ऊपर बाइक गिराकर चले गए थे। हीरालाल ने तीन युवकों के खिलाफ हत्या और दलित उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज करााय था।

पहले शराब पिलाई फिर डंडे से प्रहार कर मौत के घाट उतारा

सर्विलांस की मदद से छानबीन करने पर पता चला कि राणा प्रताप की हत्या  प्रेम- प्रसंग में हुई है। आरोपितों की तलाश में जुटी गुलरिहा पुलिस ने शनिवार की दोपहर तीनों आरोपितों को बेनीगंज के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उनकी पहचान गुलरिहा क्षेत्र के जंगल अयोध्या गांव के दारोगा टोला निवासी रामकेश यादव, खुटहनखास गांव के टोला सोनबरसा निवासी राकेश यादव और मूलत: पिपराइच के पतरा व वर्तमान पता चिलुआताल के मिर्जापुर निवासी पन्नेलाल बेलदार के रूप में हुई। रामकेश ने पुलिस को बताया कि वह एक महिला के साथ पन्नेलाल के घर किराये पर कमरा लेकर रहता था। उसके अलावा एक और महिला से उसका प्रेम- संबंध था जिससे राणा प्रताप मिलने-जुलने लगा था। मना करने के बाद भी न मानने पर उसकी हत्या कर दी। गुरुवार की शाम राणा को घर से बुलाकर ले जाने के बाद उन लोगों ने पहले शराब पिलाई। शाम सात बजे राणा की बाइक से सोनबरसा जंगल में पहुंचे। वहां रामकेश और राकेश ने डंडे से उसके सिर पर प्रहार कर दिया। उसकी मौत हुई है कि नहीं यह जांचने के लिए एक घंटे बाद दोबारा घटनास्थल पर गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.