Move to Jagran APP

महराजगंज में कर ली नौ लाख रुपये की ठगी, दर्ज हुआ चार आरोपितों पर मुकदमा

महराजगंज के नौतनवां थाना क्षेत्र के सोनपिपरी गांव में नौ लाख रुपये की ठगी कर भूमि विक्रय के मामले में एसपी के निर्देश पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 09:39 PM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 06:45 AM (IST)
ठगी के मामले में चार आरोपितों पर दर्ज हुआ मुकदमा। प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : महराजगंज जिले के नौतनवां थाना क्षेत्र के सोनपिपरी गांव में नौ लाख रुपये की ठगी कर भूमि विक्रय के मामले में एसपी के निर्देश पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है। पुलिस अधीक्षक को जन शिकायती पोर्टल के माध्यम से राम प्रकाश ने बताया कि दो जनवरी को गांव के ही कुछ लोगों ने विक्रय के लिए भूमि को दिखाया। दो महिलाओं को दिखाकर भूमि का मालिक बताया और नौ लाख रुपये में बात तय हो गई, जिसका बकायदा स्टैंप पर फोटो लगा नौ लाख रुपये भुगतान कर क्रय हुआ।

निर्माण के समय एक व्यक्ति ने बताई अपनी भूमि

जब उस भूमि पर मकान निर्माण कराने गए तो एक व्यक्ति ने अपनी भूमि बताई और विक्रय नहीं करने की बात कही। जब क्रेता से भुगतान किए रुपये मांगने गए तो वह विवाद कर जान से मारने की धमकी देने लगे। उनकी शिकायत लेकर स्थानीय थाने गए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो एसपी से शिकायत दर्ज कराई। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि रामप्रकाश की शिकायत पर महेंद्र पांडेय, चंदन पांडेय निवासी सोनपिपरी थाना नौतनवां, सरिता निवासी अज्ञात तथा एक महिला नाम पता अज्ञात पर धोखाधड़ी, गाली गलौज व जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल चल रही है।

एसएसबी ने पकड़ी 70 शीशी नेपाली शराब

निचलाैल थाना क्षेत्र के भारत-नेपाल सीमा स्तंभ संख्या 499/4 से एसएसबी बीओपी पथलहवा के जवानों ने नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही 70 शीशी नेपाली शराब बरामद कर लिया, जबकि तस्कर नेपाल की तरफ भाग निकला। उपनिरीक्षक विनोद यादव ने बताया कि नेपाल से शराब लेकर आ रहे एक व्यक्ति को रोकने की कोशिश की गई तो वह झोला फेंक कर नेपाल की तरफ भाग निकला। झोले से बरामद 70 शीशी नेपाली शराब को निचलौल पुलिस को सौंप दिया गया है।

मार्ग दुर्घटना में तीन घायल

निचलौल के घोड़ाहवा वार्ड में सुबह नौ बजे पढ़ने जा रहे एक साइकिल सवार बालक को बाइक सवार युवक ने ठोकर मार दिया। साथ ही सड़क पर गिरकर बाइक चालक व उस पर सवार एक अन्य युवक भी घायल हो गया। तीनों घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी निचलौल में भर्ती कराया गया। जहां से एक युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। कोहड़वाल निवासी बबलू साइकिल से पढऩे जा रहा था। दूसरे दिशा से बाइक से आ रहे निचलौल निवासी समीर ने ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार समीर व अज्जू तथा बबलू तीनों घायल हो गए। इसमें समीर की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.