Move to Jagran APP

पांच माह बाद पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मुकदमा Gorakhpur News

चौरीचौरा थाना पुलिस ने पांच माह बाद न्यायालय के आदेश पर छह व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या व हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज किया है। इसमें से पांच व्यक्ति ग्राम भरतपुर के निवासी हैं और एक व्यक्ति झंगहा थाने के राजी जगदीशपुर का निवासी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 02:00 PM (IST)
पुलिस ने दर्ज किया हत्‍या का मुकदमा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : चौरीचौरा थाना पुलिस ने पांच माह बाद न्यायालय के आदेश पर छह व्यक्तियों के विरुद्ध हत्या व हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज किया है। इसमें से पांच व्यक्ति ग्राम भरतपुर के निवासी हैं और एक व्यक्ति झंगहा थाने के राजी जगदीशपुर का निवासी है।

loksabha election banner

बीते पांच जुलाई की सुबह चौरीचौरा थाना क्षेत्र के ग्राम भरतपुर में ग्रामवासी 20 वर्षीय सिकंदर राजभर का शव एक कटहल के पेड़ से लटका मिला था। भरतपुर निवासिनी शारदा देवी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी न्यायालय में  156/3 के तहत प्रार्थनापत्र प्रस्तुत किया था। उसके माध्यम से उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पुत्र की हत्या की गई है। उन्होंने कहा था कि उनके पुत्र का गांव के रामप्रीत के घर आना-जाना था। उनका पुत्र अक्सर रामप्रीत राजभर के घर ही खा पीकर सो जाता था। चार जुलाई घटना के दिन रामप्रीत की औरत गुड्डी देवी उनके घर आईं और उनके पुत्र सिकंदर को खाना खाने के लिए बुलाकर ले गईं । उस दिन रामप्रीत का साला डब्लू राजभर भी इनके घर आया था । उसी दिन इन लोगों ने सिकंदर की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में शव को उनके घर के सामने बागीचे में कटहल के पेड़ से लटका दिया, लेकिन शव के पैर की तरफ का भाग जमीन पर ही था। शारदा का आरोप है कि घटना के बाद से वह लगातार गुहार लगाती रहीं, लेकिन थाना पुलिस ने उनकी एक ना सुनी। बाद में न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने रामप्रीत पुत्र पूजन राजभर व उनके तीन बेटों मुकेश, सचिन व मन्नू तथा पत्नी गुड्डी देवी व रामप्रीत के साले डब्लू पुत्र विश्वनाथ राजभर निवासी राजी जगदीशपुर थाना झंगहा के विरुद्ध  धारा 302 व 120बी आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। चौरीचौरा पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। घटना की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.