Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले पांच जालसाज गिरफ्तार, चूणामणि है सरगना Gorakhpur News

एटीएम कार्ड बदलकर जालसाजी करने वाले पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से एक को छोड़कर सभी गोरखपुर जिले के हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 09:00 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 10:00 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले पांच जालसाज गिरफ्तार, चूणामणि है सरगना Gorakhpur News
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले पांच जालसाज गिरफ्तार, चूणामणि है सरगना Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बांसगांव पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया। पकड़े आरोपितों में तीन का आपराधिक इतिहास है। पुलिस ने उनके पास से 24770 रुपये, छह मोबाइल फोन व 10 एटीएम कार्ड और कार बरामद किया है। एक को छोड़कर सभी जालसाज गोरखपुर के हैं।

loksabha election banner

सात मई को निकाला था एक लाख 18 हजार रुपये

एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्तव ने दोपहर अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता कर यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि बीते सात मई को गगहा के टीकर निवासी रामधनी साहनी का एटीएम कार्ड बदलकर जालसाजों ने 118007 रुपये निकाल लिए थे। 12 मई को पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस सबसे पहले उस स्‍थान पर गई जहां से पैसे निकाले गए थे। पुलिस ने इन जालसाजों के लिए कई लोगों से पूछताछ की।

सीसीटीवी के फुटेज से हुई थी एक की शिनाख्‍त

जांच के दौरान पुलिस ने रुपये निकालने के स्थान के पास स्थित महादेवा मोबाइल शॉप में लगे सीसीटीवी से फुटेज निकलवाया। फुटेज में नजर आए एक जालसाज की शिनाख्त के बाद पुलिस ने कौड़ीराम में एक एटीएम के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया।

उसके बाद पकड़ में आए चार अन्‍य जालसाज

पूछताछ के आधार पर पुलिस ने उसके चार अन्य साथियों को पकड़ा। आरोपितों की पहचान बांसगांव के रघुवाडीह निवासी चूणामणि पाठक उर्फ संजय पाठक, अजय दुबे उर्फ छोटू पंडित, खजनी के नयपुरा निवासी अंकित यादव, बेलीपार के चेरिया निवासी मुलायम यादव उर्फ सत्येन्द्र यादव, हरपुर बुदहट निवासी गौरवकांत दुबे उर्फ अनुभव दुबे के रूप में हुई।

बिहार का रहने वाला है अजय दुबे

एसपी साउथ ने बताया कि अजय दुबे मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। गिरोह के सरगना चूड़ामणि के खिलाफ संतकबीरनगर, गगहा, बांसगांव, गोला थाने में पहले से ही लूट, जालसाजी, समाज विरोधी क्रियाकलाप, दहेज उत्पीडऩ सहित 10 मामले दर्ज हैं। अजय के खिलाफ बिहार के जहानाबाद में व गौरवकांत के खिलाफ हरपुर थाने में एक-एक केस दर्ज है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.