गोरखपुर, जेएनएन। कोविड महामारी के फैलाव व रोकथाम का अनुपालन कराने के लिए एडीएम सिटी आरके श्रीवास्तव ने शिक्षा विभाग के कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान कर्मचारियों ने मास्क नहीं लगाए थे। डायट के तीन प्रवक्ता समेत 17 कर्मचारियों पर सौ-सौ रुपये का जुर्माना लगाते हुए चेतावनी दी गई। एडीएम सिटी ने बताया कि डायट प्राचार्य कार्यालय में तीन प्रवक्ता व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर सौ-सौ रुपये जुर्माना लगाया गया।

माध्यमिक शिक्षा परिषद के दो कनिष्ठ सहायकाें के विरुद्ध कार्रवाई

इसके बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद के दो कनिष्ठ सहायक के विरुद्ध कार्रवाई की गई। संयुक्त शिक्षा निदेशक, सप्तदश मंडल के कार्यालय में दो वरिष्ठ सहायक, वैयक्तिक सहायक व चपरासी पर अर्थदंड लगाया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय की प्रशासनिक अधिकारी, प्रधान सहायक, कनिष्ठ सहायक व परीक्षा सहायक पर जुर्माना लगाया गया। इसी तरह बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक, अनुचर व चपरासी पर भी अर्थदंड लगाया गया।

लॉकडाउन के उल्लंघन पर 83 का चालान

बांसगांव पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने व मास्क न लगाने के आरोप में 83 लोगों का सोमवार को चालान किया गया और 9200 रुपये शमन शुल्क वसूला गया।  दुकानदारों को रोटेशन के अनुसार दुकान खोलने के निर्देश दिए गए। यह जानकारी बांसगांव इंस्पेक्टर सीपी जैसल ने दी।

तीन लाख का सामान चोरी

गोला क्षेत्र के ग्राम गौरखास में रविवार की रात चोरों ने दो घरों का ताला तोड़कर लगभग तीन लाख का सामान चुरा लिया। गौरखास निवासी संत कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात में मकान में ताला बंद कर परिवार के सभी लोग बरामदे में सो रहे थे। सुबह नींद खुली तो घर का ताला टूटा मिला। अंदर बाक्स व अटैची टूटी पड़ी थी। चोर सोने की माला, अंगूठी, हार समेत लगभग दो लाख का जेवर चुरा ले गए।

नियाजुद्दीन ने बताया कि रोशनदान तोड़कर घर में घुसे चोरों ने 25 हजार  रुपये, सोने की अंगूठी व माला समेत एक लाख का सामान चुराया है। नियाजुद्दीन व दिवाकर सिंह ने अज्ञात चोरों के खिलाफ गोला थाने में तहरीर दी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021