Move to Jagran APP

Gorakhpur News: वर्दी पहनकर अवैध वसूली कर रही थी फर्जी महिला दारोगा, पुलिस ने पकड़ा तो जेल जाने के भय से बेटों को देख लगी रोने

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दारोगा की वर्दी पहनकर वसूली करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बिहार के समस्तीपुर की रहने वाली आरोपित फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों को डरा धमकाकर मुफ्त में सामान लेती थी। उनके पकड़े जाने के बाद हड़कंप मच गया। लोगों यकीन नहीं हो रहा था कि वह फर्जी महिला दारोगा थी।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Wed, 10 Jul 2024 12:41 PM (IST)
Gorakhpur News: वर्दी पहनकर अवैध वसूली कर रही थी फर्जी महिला दारोगा, पुलिस ने पकड़ा तो जेल जाने के भय से बेटों को देख लगी रोने
दारोगा की वर्दी पहनकर अवैध वसूली करने वाली महिला को भेजा गया जेल। जागरण

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। गुलरिहा क्षेत्र में दारोगा की वर्दी पहनकर अवैध वसूली करते गिरफ्तार हुई महिला के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मंगलवार को न्यायालय में पेश किया,जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बिहार के समस्तीपुर जिले की रहने वाली आरोपित रुपये लेकर थाना व चौकी में आने वाले मामले में पैरवी भी करती थी।मंगलवार को कोर्ट में पेश होने से पहले थाने पर महिला से मिलने उसके दोनों बेटे आए जिन्हें देखकर रो पड़ी।

चौकी प्रभारी सरहरी कमलेश कुमार सिंह ने तहरीर में लिखा है कि सोमवार को सूचना मिली कि महराजगंज चौराहे पर एक स्कूटी सवार महिला दारोगा की वर्दी पहन कर बैठी है और लोगों को वर्दी का रौब दिखा रही है।

इसे भी पढ़ें- गाजीपुर तिहरा हत्याकांड का खुलासा: पहले मां, फिर पिता और अंत में भाई का काटा गला, घर का 'लाडला' इश्‍क में बना हैवान

सूचना पर पहुंचे तो दुकान पर बैठी दो स्टार लगाए उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी पहनी महिला मिली जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसकी पहचान बिहार,समस्तीपुर जिले के जितवारपुर निजामत गांव की रहने वाली रेखा तिवारी उर्फ माला मिश्रा पत्नी काशी तिवारी के रूप में हुई।

इसे भी पढ़ें-Harish-Sanchita Suicide:पूर्व CM अखिलेश यादव के पोस्‍ट पर पलटवार, डा. राम शरण बोले- बेरोजगार नहीं था दामाद

रेखा तिवारी ने बताया कि एक वर्ष से दारोगा की वर्दी पहनकर रुपये वसूलते थी। नौ माह पहले ठाकुरपुर नंबर एक गांव के भोला निषाद को झांसा देकर 30 हजार रुपये वसूले थे। मंगलपुर टोला जगदीशपुर की रहने वाली मनीषा को उसने वर्दी का भय दिखाकर रुपये लेने के लिए बुलाया था, इसी दौरान पुलिस ने पकड़ लिया।

सीओ गोरखनाथ योगेंद्र सिंह ने बताया कि चौकी प्रभारी की तहरीर पर महिला के विरुद्ध वर्दी का दुरुपयोग, जालसाजी करने व जबरिया वसूली का मुकदमा गुलरिहा थाना पुलिस ने दर्ज किया है।