Move to Jagran APP

लूट करने में असफल बदमाशों ने सर्राफ को गोली मारी Gorakhpur News

गोरखपुर में लूट करने में असफल बदमाशों ने दुकानदार को गोली मार दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 11:47 AM (IST)
लूट करने में असफल बदमाशों ने सर्राफ को गोली मारी Gorakhpur News
लूट करने में असफल बदमाशों ने सर्राफ को गोली मारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। हरपुर बुदहट इलाके में कटसहरा चौराहे पर सराफा दुकानदार से लूट करने में असफल बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी है। आसपास के लोगों ने बदमाशों की घेराबंदी कर पकडऩे की कोशिश की, लेकिन हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। सर्राफ को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बदमाशों की तलाश में पुलिस देर रात तक इलाके की घेराबंदी कर भागदौड़ करती रही, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

loksabha election banner

दुकान बंंद कर जा रहेे थेे घर    

मूल रूप से चौरीचौरा उपनगर के रहने वाले डॉ. उमानाथ वर्मा कटसहरा चौराहे पर गहनों की दुकान चलाते हैं। मुख्य बाजार में उनकी दुकान प्रथम तल पर स्थित है। उनकी पत्नी कटसहरा में ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। बाजार में ही किराये का कमरा लेकर पति-पत्नी रहते हैं। मंगलवार की शाम को उमानाथ दुकान बंद करने के बाद गहनों से भरा झोला लेकर सीढ़ी से नीचे उतरे रहे थे। अभी वह नीचे आए ही थे कि एक ही बाइक पर सवार होकर आए तीन युवक उनसे थोड़ी दूरी पर रुके। अभी वह कुछ समझ पाते, इससे पहले ही पीछे बैठे दो युवक बाइक से उतर कर उनके पास आए और उनके हाथ में मौजूद झोला छीनने की कोशिश करने लगे। उमानाथ ने उनका विरोध करते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया। इसी बीच एक बदमाश ने उन पर गोली चलानी शुरू कर दी। दाहिने हाथ में दो गोली लगने से वहीं गिरकर वह तड़पने लगे।

इस बीच शोर सुनकर आसपास के लोग उनकी तरफ दौड़े तो बदमाश हवाई फायरिंंग करते हुए थोड़ी पर बाइक स्टार्ट कर खड़े साथी के साथ वहां से सूरस देवरिया की तरफ फरार हो गए। गहनों का झोला उनके हाथ नहीं लगा। पुलिस ने मौके से एक कारतूस और दो खोखा बरामद किया है।

घटना की सूचना पाकर आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची थी। सर्राफ और स्थानीय लोगों से बदमाशों की कद-काठी के बारे में जानकारी लेकर पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। - विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी साउथ

ताबड़तोड़ हो रही लूट की वारदात

28 जनवरी को पिपराइच कस्बे में दुकान से मोबाइल फोन लूटे

27 जनवरी को गुलरिहा में टेंपो सवार से मोबाइल फोन लूटे

19 जनवरी को सहजनवां इलाके में मुनीम से 1.17 लाख रुपये की लूट

10 जनवरी की रात बेलीपार में एमआर से 21 सौ रुपये व मोबाइल फोन की लूट

नौ जनवरी की रात हरपुर बुदहट इलाके में एरिया में सुभाष वर्मा से एक लाख रुपए की ज्वेलरी और नकदी लूटे

आठ जनवरी की रात सोनबरसा में फोरलेन पर कार सवार बदमाशों ने चालक को अगवा 10 हजार रुपए, मोबाइल लूटने के साथ ही ट्रक के पांच टायर निकाल ले गए।

सात जनवरी को शाहपुर इलाके में मार्बल कारोबारी की मां को झांसा देकर बदमाश ने चेन लूट ली।

पांच जनवरी को शाहपुर के शिवपुर सहबाजगंज में रेलवे के रिटायर इंजीनियर की पत्नी पूनम से पर्स, नकदी और मोबाइल फोन की लूट हुई।

दो जनवरी की रात गीडा एरिया में ट्रक ड्राइवर का अपहरण कर कार सवार बदमाश मगहर ले गए और नकदी, मोबाइल फोन लूटने के साथ ही ट्रक के पहिए खोल ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.