Move to Jagran APP

MMMUT Exam: 23 अगस्त तक होगी परीक्षा, 26 अगस्त को आएगा MMMUT exam Gorakhpur News

MMMUT Exam में 23 अगस्त तक परीक्षाएं होंगी और 26 अगस्त को परिणाम आएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 01:50 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 07:43 AM (IST)
MMMUT Exam: 23 अगस्त तक होगी परीक्षा, 26 अगस्त को आएगा MMMUT exam Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। प्रोन्नत परिणाम घोषित करने के बाद मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने सभी पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की आनलाइन मौखिक परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है। परीक्षा की समय सारिणी तैयार कर ली गई है। सभी परीक्षाएं 17 से 23 अगस्त के बीच सम्पन्न करा ली जाएंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने 26 अगस्त को रिजल्ट घोषित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और शासन की गाइडलाइन के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रशासन ने अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की आनलाइन मौखिक परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। परीक्षा के लिए परीक्षकों के तीन सदस्यीय पैनल का गठन भी कर लिया गया है। हर पैनल में विश्वविद्यालय के संबंधित विभाग के दो शिक्षक बतौर आंतरिक परीक्षक और एक अन्य वाह्य परीक्षक बाहरी तकनीकी संस्थान का शामिल किया गया है। परीक्षा विभाग के मुताबिक वाह्य परीक्षकों का चयन आइआइटी और एनआइटी संस्थानों से किया गया है। इसके अलावा कुलपति की ओर से एक आब्जर्बर भी नामित किया गया है, जो परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा। पैनल में शामिल परीक्षकों द्वारा दिए अंकों का औसत परीक्षार्थी का अंक होगा। सभी परीक्षाएं गूगल मीट के माध्यम से सम्पन्न होंगी।

संतुष्ट न होेने पर मिलेगा आफलाइन परीक्षा का अवसर

आनलाइन मौखिक परीक्षा के अंक से संतुष्ट न होने वाले विद्यार्थी को विश्वविद्यालय प्रशासन ने आफलाइन परीक्षा का अवसर देने की योजना भी बनाई है। शर्त यह होगी कि आॅफलाइन परीक्षा देने से पहले आनलाइन परीक्षा के अंक निरस्त कर दिए जाएंगे और वह परीक्षा कोरोना संक्रमण को देखते हुए विश्वविद्यालय खुलने के बाद ही आयोजित की जाएगी।

इन विद्यार्थियों की होगी आनलाइन परीक्षा

बीटेक चतुर्थ वर्ष: 823 विद्यार्थी

एमएससी भौतिकी: 18 विद्यार्थी

एमबीए द्वितीय वर्ष: 58 विद्यार्थी

यूजीसी और शासन के गाइडलाइन के मुताबिक अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की आॅफलाइन मौखिक परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है। 17 अगस्त से 23 अगस्त के बीच परीक्षा की समय सारिणी भी तैयार कर ली गई है। 26 अगस्त को परिणाम घोषित किए जाने का लक्ष्य है। - प्रो. एएन तिवारी, परीक्षा नियंत्रक, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.