Move to Jagran APP

गोरखपुर में सुनिधि चौहान, हरिहरन, अनुराधा पौडवाल और सोनू निगम से सजेगी महोत्सव की शाम Gorakhpur News

गोरखपुर महोत्‍सव में मशहूर गायक सुनिधि चौहान हरिहरन अनुराधा पौडवाल और सोनू निगम आएंगे। तीन दिन के महोत्‍सव में भोजपुरी कलाकार भी जलवा बिखेरेंगे। महोत्‍सव 11 से 13 जनवरी तक होगा।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 07:15 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 11:16 AM (IST)
गोरखपुर में सुनिधि चौहान, हरिहरन, अनुराधा पौडवाल और सोनू निगम से सजेगी महोत्सव की शाम Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर महोत्सव का पहला व आखिरी दिन बालीवुड कलाकारों के नाम होगा जबकि बीच के एक दिन में भोजपुरी गीतों से पूर्वांचल के माटी की सोंधी खुशबू बिखरेगी। 11 से 13 जनवरी के बीच आयोजित होने वाले तीन दिनी महोत्‍सव के पहले दिन की बालीवुड नाइट लोगों को सुनिधि चौहान और हरिहरन के गीतों पर झूमने के लिए मजबूर करेगी तो अंतिम दिन अनुराधा पौडवाल के भजनों के बाद सोनू निगम के मीठे सुरमयी गीतों से सुरों की महफिल सजेगी। बीच के दिन यानी 12 जनवरी को भोजपुरी नाइट होगी, जिसमें लोगों को मशहूर भोजपुरी गायक भरत शर्मा व्यास के लोकगीतों का लुत्फ मिलेगा।

loksabha election banner

महोत्‍सव में आने वाले कलाकारों के नाम तय

महोत्सव समिति ने कार्यक्रम का खाका तैयार कर लिया है। बालीवुड से लेकर भोजपुरी और शास्त्रीय गीत व नृत्य के कलाकारों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं। ज्यादातर कलाकारों के साथ शिरकत के लिए करार की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। उद्घाटन राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के हाथों होगा। सांस्कृतिक प्रस्तुति का आगाज मशहूर नृत्यांगना जयंती माला और पूर्व मिस इंडिया नेहा बनर्जी के कथक नृत्य से होगा। सांस्कृतिक आयोजन के तैयार प्रारूप पर मुहर लगाने के लिए महोत्सव के सांस्कृतिक समिति की बैठक 23 दिसंबर को होगी। बैठक को लेकर पर्यटन विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है।

गुदगुदाने को मंच पर होंगे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव

गोरखपुर महोत्सव के दूसरे दिन भोजपुरी नाइट के साथ कॉमेडी नाइट का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें लोगों को गुदगुदा कर ठहाका लगवाने के लिए मंच पर मौजूद होंगे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव। शहर के किसी भी मंच पर राजू पहली बार होंगे।

अटल व विनोद की कविताएं सुनाएंगे रवि किशन

गोरखपुर महोत्सव के मंच पर सांसद और सिने स्टार रवि किशन अलग अंदाज में होंगे। वह कोई फिल्मी डायलॉग नहीं सुनाएंगे और न ही नृत्य का प्रदर्शन करेंगे। रवि किशन मंच से पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी और विनोद कुमार शुक्ल की कविताओं का सस्वर पाठ करेंगे। इसे लेकर उन्होंने महोत्सव समिति से खुद ही इच्छा जताई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.