Move to Jagran APP

संतकबीर नगर में अंग्रेजी शराब विक्रेता को मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल, जानिए क्‍या है मामला

जिला आबकारी अधिकारी आरपी तिवारी आबकारी निरीक्षक भवानी प्रताप सिंह की टीम ने कांटे चौराहा स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर छापा डाला। वहां से काफी मात्रा में नकली के अलावा पानी मिश्रित अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 09:10 PM (IST)
संतकबीर नगर में अंग्रेजी शराब विक्रेता को मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल, जानिए क्‍या है मामला
मुकदमा दर्ज कर अंग्रेजी शराब विक्रेता को भेजा जेल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : उप आबकारी आयुक्त-बस्ती फूलचंद्र पाल के अलावा जिला आबकारी अधिकारी आरपी तिवारी, आबकारी निरीक्षक भवानी प्रताप सिंह की टीम ने कोतवाली खलीलाबाद थाना क्षेत्र के कांटे चौराहा स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर छापा डाला। इस दुकान से काफी मात्रा में नकली के अलावा पानी मिश्रित अंग्रेजी शराब बरामद की गई। विक्रेता श्याम कुमार के खिलाफ खलीलाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए विक्रेता को जेल भेज दिया है। दुकान के लाइसेंस को निलंबित किया जा सकता है।

loksabha election banner

छापेमारी के समय पानी, सोडा की भी बाेतलें हुईं बरामद

जिला आबकारी अधिकारी आरपी तिवारी ने बताया कि दुकान में छापेमारी के समय पानी, सोडा, कोल्ड ड्रि‍ंक की भी कुछ बोतलें बरामद हुई। इसके अलावा पानी मिश्रित पौवा व अध्धा बरामद किया गया। इसमें नामचीन ब्रांड का चार अध्‍धा व दो पौवा, एक और ब्रांड का एक अध्धा व तीन पौवा, विदेशी ब्रांड का एक अध्धा व दो पौवा तथा एक और ब्रांड का एक अध्धा बरामद किया गया है। एक पेटी नकली अंग्रेजी शराब भी बरामद हुई है। जिला आबकारी अधिकारी ने कहा कि आगे भी छापेमारी होगी। जो विक्रेता इस तरह का नियम विरुद्ध कार्य करते हुए मिलेंगे, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। उन्हें जेल भेजवाया जाएगा।

अज्ञात वाहन से कूचलकर हाईवे पर अधेड़ की मौत

कोतवाली खलीलाबाद के मलोरना गांव के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोपहर सड़क दुर्घटना में एक अधेड़ की मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। अधेड़ के पास मौजूद पहचान पत्र से उनकी शिनाख्त खलीलाबाद के मीरगंज के रविंद्र कुमार के रूप में हुई। शिवशक्ति ने बताया कि उनके पिता रविंद्र कुमार दोपहर एक बजे घर से खलीलाबाद साइकिल से आ रहे थे। वह अभी कोतवाली खलीलाबाद के मलोरना गांव के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रही अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। इससे घटना स्थल पर उनकी मौत हो गई। घटना की सूचना के बाद परिवार में मातम छा गया। कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.