Move to Jagran APP

Railway News: 90 स्टेशनों पर शुरू हुई ई कैटरिंग, होली तक पिज्जा व बर्गर देने की तैयारी

आइआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट पर गोरखपुर के एक रेस्टोरेंट को लाइव कर दिया है। सफर के दौरान आर्डर पर मनपसंद नाश्ता और भोजन का पैकेट सीधे यात्री की सीट पर पहुंचने लगे हैं। जल्द ही खानपान का एक प्रतिष्ठित ब्रांड भी वेबसाइट पर लाइव हो जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 01:50 PM (IST)
Railway News: 90 स्टेशनों पर शुरू हुई ई कैटरिंग, होली तक पिज्जा व बर्गर देने की तैयारी
रेलवे स्‍टेशनों पर ई कैटरिंग की सुविधा शुरू हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। ई कैटरिंग योजना के तहत गोरखपुर जंक्शन पर भी लजीज व्यंजन मिलने लगा है। होली से पहले पिज्जा और बर्गर देने की भी तैयारी शुरू हो गई है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने गोरखपुर सहित देश भर के 90 स्टेशनों पर ई कैटरिंग की व्यवस्था शुरू कर दी है।

loksabha election banner

देशभर के 90 रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने लगी है प्रतिष्ठित ब्रांडों की खाद्य सामग्री

फिलहाल, आइआरसीटीसी ने  अपनी वेबसाइट पर गोरखपुर के एक रेस्टोरेंट को लाइव कर दिया है। सफर के दौरान आर्डर पर मनपसंद नाश्ता और भोजन का पैकेट सीधे यात्री की सीट पर पहुंचने लगे हैं।  जल्द ही खानपान का एक प्रतिष्ठित ब्रांड भी वेबसाइट पर लाइव हो जाएगा। स्थानीय व्यंजनों लिटटी-चोखा, पूड़ी-सब्जी, चावल-दाल, दही, खीर, पनीर, मटन, चिकन, बिरयानी, मछली के अलावा मनमाफिक पिज्जा और बर्गर का भी आर्डर हो सकेगा। यात्रियों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट के फूड आन ट्रैक या फोन नंबर 1323 पर काल कर आनलाइन आर्डर करना होगा। यात्री कैश या आनलाइन भुगतान कर सकते हैं। दरअसल, वर्ष 2014 से शुरू हुई ई कैटरिंग योजना लॉकडाउन में बंद हो गई थी। आइआरसीटीसी ने यात्रियों की सुविधा के लिए योजना को फिर से शुरू कर दिया है।

टिकट के साथ बुक हो जाएंगे गोरखपुर के होटल

बाहर से गोरखपुर आने वाले पर्यटकों और व्यवसाइयों के लिए राहत भरी खबर है। अब वे देश के किसी भी शहर से गोरखपुर के लिए आनलाइन टिकट के साथ होटल भी बुक कर सकेंगे। आइआरसीटीसी ने गोरखपुर के दो प्रतिष्ठित होटलों को भी अपनी वेबसाइट पर लाइव कर दिया है। अन्य लगभग आधा दर्जन होटलों को लाइव करने की तैयारी चल रही है। यात्रा की प्लानिंग समाप्त होने पर यात्री टिकट के साथ होटल की बुकिंग भी निरस्त कर सकते हैं। सरचार्ज की कटौती कर टिकट की तर्ज पर होटल बुकिंग का किराया भी निर्धारित खाते में वापस हो जाएगा। जानकारों के अनुसार आइआरसीटीसी के वेबसाइट पर टिकट और होटल ही नहीं टैक्सी और बस भी बुक हो जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.