गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन की ओर से इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं कि लोगों को कम से कम घर से निकलना पड़े। सदर तहसील प्रशासन की ओर से आनलाइन पोर्टल की शुरूआत की गई है, जिससे आपको घर से निकलने की जरूरत नहीं होगी।

97 किराना दुकानों के नंबर किए गए जारी, राशन से लेकर दवाएं तक मिलेंगी

आनलाइन बुकिंग या फिर एक फोन कर आप घर बैठे की किराना के सामान, सब्जी, फल, दवाइयां एवं अन्य जरूरी सामान घर पर मंगा सकेंगे। इन्हीं पोर्टल से इलेक्ट्रानिक उपकरणों के लिए मरम्मत की सुविधा भी ली जा सकेगी। पहले चरण में शहर के 97 किराना स्टोर संचालकों का मोबाइल नंबर सदर तहसील के फेसबुक पेज एवं एसडीएम सदर के ट्विटर हैंडल पर साझा की गई है।

सदर तहसील प्रशासन की ओर से शुरू किए गए दो आनलाइन पोर्टल
पिछले साल हुए लाकडाउन की तर्ज पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर कुलदीप मीणा ने यह व्यवस्था बनाई है। रविवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर एवं सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने वेंडरों के साथ बैठक कर इस व्यवस्था को सफल बनाने की अपील की।

पिछले लाकडाउन के दौरान तत्कालीन एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल की ओर से डोर स्टेप डिलेवरी की व्यवस्था कराई गई थी और यह व्यवस्था काफी सफल भी हुई। उस दौरान 12 से 15 पोर्टल थे। इस बार भी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की पहल पर सभी मोहल्लों के किराना दुकानों के नाम व उनके मोबाइल नंबर की सूची तैयार की गई है। इसके साथ ही दवा दुकानों की भी सूची तैयार की गई है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर ने बताया कि धीरे-धीरे इस सेवा का और विस्तार होगा। तहसीलदार सदर डा. संजीव दीक्षित ने बताया कि तहसील सदर के फेसबुक पेज पर एवं ट्विटर हैंडल पर किराना स्टोर की सूची उपलब्ध है।

इन पोर्टल पर करें संपर्क

www.mixxkart.com

मोबाइल/व्हाट्सएप नंबर 9919999338

www.myjinn.in

मोबाइल/ व्हाट्सएप नंबर 7800009090