गोरखपुर, जेएनएन। रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कैशलेस सिस्टम की तरफ परिवहन निगम ने एक और अहम कदम बढ़ाया है। यात्री अब परिवहन निगम की वेबसाइट के अलावा पेटीएम एप से भी आनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। पेटीएम से टिकट बुक करने पर यात्रियों को किराए में रियायत भी मिलेगी।

दो सप्ताह तक चार सौ से अधिक मार्गों पर एक हजार से अधिक बसों पर परीक्षण के बाद पेटीएम एप की सुविधा शुरू हो गई है। परिवहन निगम ने पेटीएम से करार कर एप लांच किया है। फिलहाल, निगम की एसी बसों के टिकटों की बुकिंग पहले से ही आनलाइन हो रही है। पेटीएम एप से टिकटों की बुकिंग पर सुविधा और बढ़ जाएगी। यात्री पेटीएम से किराए का भुगतान कर सकेंगे। किराए में छूट भी मिल जाएगी।

इस रूट की बसों में है यह सुविधा

गोरखपुर से लखनऊ, कानपुर, आगरा, मथुरा, वृंदावन और दिल्ली के बीच चलने वाली एसी बसों के टिकटों की बुकिंग आनलाइन ही होती है। इन रूटों पर करीब 60 एसी बसें चलती हैं।

25 फीसद तक मिलेगा कैशबैक

पेटीएम से टिकट बुक करने पर यात्रियों को 25 फीसद कैशबैक की सुविधा मिलेगी, जिसकी अधिकतम सीमा 150 रुपये होगी।

साधारण बसों में भी मिलेगी पेटीएम एप की सुविधा

 उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के स्लीपर श्रेणी की 12, प्लैटिनम लाइन की 81, वाल्वो व स्कैनियां श्रेणी की 281 और जनरथ श्रेणी की 252 बसों में यह सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। एसी के अलावा साधारण बस के यात्रियों को भी पेटीएम एप की सुविधा मिलेगी।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप