Move to Jagran APP

देवरिया कांड में भड़का गुस्सा: रामगोविंद चौधरी समेत विपक्षी पार्टियों के नेता धरने पर बैठे

देवरिया बालिका गृह से सेक्स रैकेट का खुलासा होने के बाद राजनीति दलों ने शुरू किया आंदोलन।

By Edited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 03:32 PM (IST)
देवरिया कांड में भड़का गुस्सा: रामगोविंद चौधरी समेत विपक्षी पार्टियों के नेता धरने पर बैठे
देवरिया कांड में भड़का गुस्सा: रामगोविंद चौधरी समेत विपक्षी पार्टियों के नेता धरने पर बैठे

गोरखपुर (जेएनएन)। देवरिया बालिका गृह से सेक्स रैकेट का खुलासा होने के बाद राजनीति दलों ने आदोलन खड़ा कर दिया है। मंगलवार को सपा के आयोजित आदोलन में बलिया से देवरिया हिस्सा लेने आ रहे विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी को भागलपुर में, पूर्व सासद बालेश्वर यादव को तरकुलवा में व पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह को गौरीबाजार थाना क्षेत्र के खरोह में रोक दिया गया। प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी भागलपुर में धरने पर बैठ गए हैं। उधर, कलेक्ट्रेट में सपा कार्यकर्ता आदोलन कर रहे हैं।

loksabha election banner

देवरिया में सेक्स रैकेट का खुलासा होने के बाद कई राजनीतिक दलों ने मंगलवार को आदोलन शुरू कर दिया। मंगलवार की सुबह सपा के राष्ट्रीय महासचिव रमाशकर राजभर, सयुस के प्रदेश अध्यक्ष ब्रजेश यादव, पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सयुस ओपी यादव, सपा जिलाध्यक्ष राम इकबाल यादव, एमएलसी रामसुंदर दास, विधायक आशुतोष उपाध्याय के साथ ही सैकड़ों कार्यकर्ता शहर में प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और धरने पर बैठ गए। साथ ही बलिया से इस आदोलन में हिस्सा लेने आ रहे प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी को मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर चेक पोस्ट पर पुलिस ने रोक लिया।

रोके जाने के बाद राम गोविंद चौधरी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए हैं। कुशीनगर के पूर्व सासद बालेश्वर यादव कार्यकर्ताओं के साथ आते समय तरकुलवा में रोक लिए गए। इसके बाद बालेश्वर यादव भी वही पर धरना पर बैठ गए। जबकि पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह को खरोह के पास रोका गया है।

वह भी कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर, सपा कार्यकर्ताओं ने सदर कोतवाली के सोंदा के समीप सरकार का पुतला फूंककर घटना पर अपना विरोध जताया। उधर, काग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में काग्रेस कार्यकर्ता सुभाष चौक पर धरना पर बैठ गए हैं।

बालिका गृह प्रकरण को लेकर मंगलवार विभिन्न संगठन व राजनीतिक दल सड़क पर उतर गए। संगठनों ने प्रदर्शन कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। इसको देखते हुए सुभाष चौक से लेकर कलेक्ट्रेट तक भारी पुलिस बल तैनात रहा।

यही पर कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। पुतला फूंकने के बाद कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइन, कचहरी रोड तक प्रदर्शन कर नारेबाजी किया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं भी प्रदर्शन के लिए पोस्टमार्टम चौराहे स्थित कार्यालय पर सुबह से जुटने लगे थे। कार्यकर्ता नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के आने का इंतजार कर रहे थे।

आप के कार्यकर्ता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह के आने की प्रतीक्षा में थे, जबकि कांग्रेसी भी सुभाष चौक पर धरना देने की तैयारी कर रहे थे। इसमें कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू भाग लेंगे।

जगह-जगह रोक दिए गए प्रदर्शनकारी
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देवरिया में पोस्‍टमार्टम चौराहा से शुरू करके जलकल रोड, कोतवाली रोड, सिविल लाइन होते हुए कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। कलेक्‍ट्रेट में हुई सभा में पूर्व एमएलसी जे.पी.जायसवाल, पूर्व मंत्री शाकिर अली सहित कई वरिष्‍ठ नेता शामिल थे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को पुलिस ने बलिया और देवरिया की सीमा भागलपुर में रोक दिया गया। पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह को देवरिया और कुशीनगर जिले के हाटा मार्ग पर जिले की सीमा वकीलगंज चौराहे पर रोक दिया गया।

इसी तरह पूर्व सांसद बालेश्वर यादव को जिले की सीमा देवरिया- कसया मार्ग के मुंडेरा के पास रोक दिया गया। नेता विरोधी दल राम गोविन्द चौधरी को देवरिया जाने से रोका गया तो श्री चौधरी भागलपुर बैरियर पर धरने पर बैठ गए। देवरिया जाने से रोके जाने से रोके जाने पर पूर्व सांसद बालेश्‍वर यादव मुंडेरा में धरने पर बैठ गए।

एसपी से बात के बाद नेता प्रतिपक्ष को मिली इजाजत
मईल के थानाध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी की पुलिस अधीक्षक से बात कराई। एसपी ने एक वाहन से जाने की अनुमति दी। श्री चौधरी 12 बजे से 12.40 बजे तक धरने पर बैठे रहे। 12.40 बजे एक वाहन से देवरिया के लिए रवाना हो गए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.