गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पिपराइच क्षेत्र के उनौला दोयम गांव में 15 अक्‍टूबर की रात 11 बजे एक विक्षिप्त युवक के ईंट पत्थर से हमले में उनौला दोयम गांव निवासी महाजन राजभर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि आरपीएफ सिपाही व अन्य एक ग्रामीण घायल हैं।

घर लौटते समय विक्षिप्‍त युवक ने किया हमला

महाजन राजभर गांव में अपने पट्टीदार के घर मिलने गये थे।रात करीब 11 बजे वापस घर आ रहे थे कि 50 मीटर पहले विक्षिप्त युवक ने उन पर अचानक ईंट पत्थर से हमला कर दिया। सिर में गंभीर चोट लग जाने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक स्टेशन के पीछे चाय बेचकर अपने बच्चों का भरण पोषण कर रहा था। उसकी पत्नी पहले ही छोड़कर चली गई है।

पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया

सुचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। ग्रामीणों के अनुसार इससे पहले विक्षिप्त युवक ने सांय 7 बजे गांव निवासी राजेश सिंह पर ईंट पत्थर चला दिया था।जिससे वे चोटिल हो गये।

चाय विक्रेता से आरपीएफ के सिपाही पर भी किया था हमला

रात 10 बजे उनौला स्टेशन पर खाना खा रहे आरपीएफ कांस्टेबल जगतनारायन राय पर विक्षिप्त ने ईंट पत्थर से सिर फोड़ दिया। ग्रामीणों ने बताया कि विक्षिप्त युवक उनौला स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह आया तभी से वह इधर उधर घूम रहा था। पुछने पर कुछ बता नहीं रहा था।

चाय विक्रेता की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस ने मृतक के भतीजे गोविंद राजभर की तहरीर पर युवक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पिपराइच थानाध्यक्ष मानवेंद्र पाठक ने बताया कि वह मनबढ़ किस्म का है।चिड़ चिड़ा है।उसने अपना नाम दुर्गा उर्फ दोगे पुत्र स्व.मधु निवासी बरई थाना गोयल केरा जिला प्राचीन सिंह भूमि झारखंड बताया है।पुलिस ने रात में ही गिरफ्तार कर आज शनिवार को जेल भेज दिया गया।

Edited By: Navneet Prakash Tripathi