Move to Jagran APP

डिप्‍टी सीएम ने कहा, बंद हो गया नकल उद्योग- यूपी में बह रही विकास की गंगा

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में प्रदेश की व्यवस्था में आमूल-चूल बदलाव आया है। योगी राज में विकास की गंगा बही है। पिछली सरकारों के कार्यक्रम में फलने-फूलने वाला नकल उद्योग बंद हो गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 01:30 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 01:30 PM (IST)
डिप्‍टी सीएम ने कहा, बंद हो गया नकल उद्योग- यूपी में बह रही विकास की गंगा
उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री डाक्‍टर दिनेश शर्मा। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में प्रदेश की व्यवस्था में आमूल-चूल बदलाव आया है। योगी राज में विकास की गंगा बही है। पिछली सरकारों के कार्यक्रम में फलने-फूलने वाला नकल उद्योग बंद हो गया है। डा. शर्मा ने याद दिलाया कि योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद उच्च शिक्षा के लिए सबसे पहले इस महाविद्यालय के स्थापना की घोषणा की थी। महाविद्यालय के स्थान जंगल कौड़िया को मंगल कौड़िया बताकर उन्होंने स्थानीय जनता का दिल जीतने की सफल कोशिश की।

loksabha election banner

पिछली सरकारों में नकल प्रदेश सरकार की शिक्षा की पहचान थी

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में नकल प्रदेश सरकार की शिक्षा की पहचान थी। योगी सरकार ने इसे चुनौती के तौर पर लिया और प्रदेश में नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित की। अब दस महीने पहले ही प्रवेश से लेकर परिणाम तक की तिथि घोषित कर दी जाती है। शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह पटरी पर आ गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने रोजगार सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश के हर विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में प्लेसमेंट सेल बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर से लेकर प्रोफेसर तक के पदनाम को लेकर प्रस्ताव बनाया जा रहा है। कार्यक्रम को कैंपियरगंज विधायक फतेह बहादुर सिंह ने भी संबोधित किया। स्वागत संबोधन उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव सुभाष चंद्र शर्मा का रहा। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 77 नए महाविद्यालयों की स्थापना की जा रही है।

माफिया कहते हैं योगी बाबा माफ करो

उप मुख्यमंत्री ने प्रदेश की कानून व्यवस्था में आमूल-चूल बदलाव की भी चर्चा की। कहा कि पिछली सरकारों में माफिया राज था और अब वही माफिया हाथ जोड़कर कहते हैं कि योगी बाबा माफ करो। अब माफियाओं की जगह जेल है और उनकी अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलता है।

कोरोना काल में ट्विटर-ट्विटर खेल रहे थे विपक्षी

कोरोना काल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की गई मेहनत की चर्चा करते हुए डा. शर्मा ने कहा कि उस दौरान मुख्यमंत्री के पिता गंभीर रूप से बीमार हुए और दिवंगत भी हो गए लेकिन उन्होंने विचलित हुए बिना जनता की सेवा जारी रखी। यहां तक कि पिता के अंतिम संस्कार में भी नहीं गए। इधर योगी कोरोना काल में जनता के लिए प्रदेश के कोने-कोने में घूम रहे थे, उधर विपक्ष के नेता एसी कमरे में ट्विटर-ट्विटर खेल रहे थे।

पूरा हुआ सत्ता के साथ व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प : कटियार

लोकार्पण कार्यक्रम के अंत में आभार ज्ञापन करते हुए उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता नहीं व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प लिया था और वह संकल्प पूरा हुआ है। उन्होंने उम्मीद जताई की लोकार्पित राजकीय महाविद्यालय गोरखपुर के शैक्षिक विकास में मील का पत्थर साबित होगा।

किस मुंह से वाेट मांगेंगे लाल-हरी-नीली टोपी वाले वोट

सांसद रवि किशन ने कहा कि सोच ईमानदार होती है तो काम दमदार होता है, भाजपा सरकार ने इसे सिद्ध् किया है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में इतने विकास कार्य हुए हैं कि उन्हें गिनाना संभव नहीं। ऐसे में विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है। मेरी समझ में नहीं आ रहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में लाल, हरी नीली टोपी वाले नेता किस मुंह से जनता से वोट मागेंगे।

यह भी रहे मौजूद

राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद, संत कबीरनगर के सांसद प्रवीण निषाद, जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, महापौर सीताराम जायसवाल, विधायक महेंद्र पाल सिंह, शीतल पांडेय, संगीता यादव, डा. विमलेश पासवान, संत प्रसाद, विपिन सिंह, डा. राधा मोहन दास अग्रवाल, मत्स्य निगम के चेयरमैन रामाकांत निषाद, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री ई. पीके मल्ल, पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय शंकर यादव, जंगल कौड़िया के ब्लाक प्रमुख बृजेश यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह, दिनेश सिंह आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.