जागरण संवाददाता, देवरिया: तीन दिन पूर्व अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद चोरी के वाहनों को लेकर बनकटा पुलिस पशोपेश में है। बरामद पांचों वाहनों की जांच में सामने आया है कि चोरों ने वैन को छोड़कर सभी चारो बोलेरो का चेसिस व इंजन नंबर बदल दिया है। नंबर प्लेट बदल कर उसका प्रयोग कर रहे थे। वाहनों की सच्चाई पता करने के लिए पुलिस फोरेंसिक जांच का सहारा लेगी।

गोरखपुर या लखनऊ से फोरेंसिक टीम के आने का इंतजार किया जा रहा है। विभाग की तरफ से सूचना भेजी गई है। बरामद चारों बोलेरो में सलेमपुर से चोरी बोलेरो का सिर्फ चेसिस नंबर बदला है। इंजन नंबर वही है। ऐसे में एक वाहन के स्वामी का पता कर सूचना दी है। तीन बोलेरो में एक का इंजन व चेसिस नंबर छपरा के एक कबाड़ में बिके बोलेरो के चेसिस व इंजन नंबर अंकित कर चलाया जा रहा था। इसका पता बनकटा पुलिस की जांच में कबाड़ में बिके बोलेरो के वाहन स्वामी ने छपरा में बताया। दो अन्य बोलेरो के बारे में भी पुलिस पता कर रही है। वैन को मईल थानाक्षेत्र से चुराया गया था। फोरेंसिक टीम के आते ही वाहनों का वास्तविक इंजन व चेसिस नंबर पता चल जाएगा। इससे वाहन स्वामी तक कानूनी प्रक्रिया पूरा करने के बाद वाहनों को पहुंचाया जा सकेगा।

-

फोरेंसिक टीम के आने का इंतजार किया जा रहा है। इसकी सूचना भेजी जा चुकी है। टीम के आने के बाद चोरी के वाहनों के सही इंजन व चेसिस नंबर के बारे में पता चल जाएगा। उसके बाद वाहनों के वास्तविक स्वामियों को इसकी सूचना दी जाएगी।

घनश्याम सिंह

थानाध्यक्ष, बनकटा।

Edited By: Jagran