गोरखपुर, जेएनएन। नियमित कक्षा संचालन समेत विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के बीए एलएलबी के छात्रों ने छात्र नेता नारायण दत्त पाठक के नेतृत्व में कुलपति को ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने मांगों के त्वारित निस्तारण की मांग की।

छात्रों को अब तक नहीं मिला पुस्तकालय का कार्ड

ज्ञापन के जरिये छात्रों ने मांग की है कि विधि संकाय के पास बीए एलएलबी की कक्षाएं संचालित करने के लिए कोई अन्य भवन नहीं है किसी प्रकार पुराने भवन में ही कक्षाएं संचालित होती रही हैं। किंतु छात्रों की संख्या हर वर्ष बढऩे से कक्षाओं के संचालन में समस्या हो रही है। इससे तत्काल निजात दिलाई जाए। बीए एलएलबी प्रोफेशनल विषय है, लेकिन दो वर्ष बाद भी किसी छात्र को पुस्तकालय का कार्ड नहीं मिल पाया है। कक्षाओं का संचालन होता नहीं है और छात्र पुस्तकालय में से पुस्तकें भी नही पा सकता है, ऐसे में छात्रों को दोहरा नुकसान झेलना पड़ता है। विवि प्रशासन छात्रहित में इस समस्या का भी निदान करे।

ज्ञापन सौंपने वाले छात्रों में कार्तिक यादव, हर्ष तिवारी, विश्वनाथ पांडेय, अभिनव दत्त पांडेय, आदर्श पांडेय, आशुतोष घर दूबे, पंकज यादव, रविकांत दीवान, शेषमणि यादव, अमन मौर्य, विपुल व सरोज आदि शामिल रहे।

कुलपति के निरीक्षण में 13 कर्मचारी अनुपस्थित

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने प्रशासनिक भवन के भूतल पर मौजूद कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 13 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सभी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसे लेकर कर्मचारियों में हड़कंप है। कुलपति को अक्सर सूचना मिलती थी कि कर्मचारी दफ्तर में नहीं रहते हैं और कुछ कर्मचारी मनमाने ढंग से देर से आते हैं। शिकायत की पडृताल करने कुलपति बुधवार की सुबह 10:15 बजे अचानक निरीक्षण करने कार्यालय में पहुंच गए। उन्होंने अधिष्ठाता छात्र कल्याण, लेखा विभाग, इंजीनियरिंग के साथ मीडिया एवं जनसंपर्क कार्यालय का निरीक्षण किया। उनके निरीक्षण में लेखा विभाग से सर्वाधिक सात कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इसके बाद कुलपति अधिष्ठाता छात्र कल्याण के कार्यालय में गए। इस कार्यालय से तीन कर्मचारी अपनी कुर्सी पर मौजूद नहीं थे। इंजीनियरिंग विभाग में भी तीन कर्मचारी अनुपस्थित मिले। कुलपति के निर्देश पर अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। उनसे जवाब मांगा गया है, जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप