Move to Jagran APP

गोरखपुर में फंदे से लटका मिला ग्राम प्रधान का शव, जन्मदिन पार्टी में शामिल होने के लिए पहुंचे थे गांव

मामला हरपुर-बुदहट थाना क्षेत्र का है। घरवालों ने आरोप लगाया है कि ब्लाक से भुगतान न होने से उधार सामान देने वाले ग्राम प्रधान को परेशान कर रहे थे। घटना के पहले भी किसी का फोन आया था। पुलिस मोबाइल कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 30 Jan 2023 10:14 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 10:14 AM (IST)
घटनास्थल पर छानबीन करती पुलिस व मृतक की फाइल फोटो। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के टिकरिया नाथ सिंह के ग्राम प्रधान शिवाजी सिंह यादव का शव फंदे से लटकता मिला। सूचना पर पहुंची हरपुर-बुदहट पुलिस ने दरवाजा तोड़कर प्रधान का शव बाहर निकाला। सीओ खजनी अनिल सिंह ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली। स्वजन ने आरोप लगाया कि रात में मोबाइल फोन पर किसी का फोन आने के बाद वह परेशान थे। पुलिस मोबाइल फोन को कब्जे में लेकर आरोपों के आधार पर जांच कर रही है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

टिकरिया नाथ सिंह के ग्राम प्रधान शिवाजी अपने परिवार के साथ गोरखपुर स्थित मकान पर रहते थे। ग्राम प्रधान बनने के बाद से ज्यादा समय वह गांव में देते थे। देर होने पर रात में वहीं रुक भी जाते थे। शनिवार को गांव में किसी के यहां जन्मदिन की पार्टी थी, जिसमें शामिल होने के लिए वह गांव गए थे। आरोप है कि पार्टी के दौरान ही उनके मोबाइल फोन पर किसी का फोन आया और फोन करने वाला अपशब्द बोलने लगा। इसके बाद वह परेशान होकर अपने गांव वाले घर पहुंचे और कमरे में चले गए। सुबह देरी तक कमरे से बाहर नहीं निकलने पर स्वजन ने आवाज लगाई। अंदर से आवाज नहीं आने पर रोशनदान से कमरे के अंदर देखा तो प्रधान का शव छत की कुंडी से लटक रहा था।

यह है आरोप

युवा प्रधान की मृत्यु की खबर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, स्वजन और दरवाजे पर खड़े ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में हुए विकास कार्यों का भुगतान नहीं होने पर उधार सामान देने वाले आए दिन फोन पर उनको परेशान कर रहे थे।

क्या कहते हैं अधिकारी

खंड विकास अधीकारी खजनी कार्तिकेय मिश्रा ने बताया कि भुगतान को लेकर कोई बात नहीं है। पुलिस जांच कर रही है। सीओ खजनी अनिल सिंह ने बताया कि प्रधान का शव फंदे से लटका हुआ मिला। पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मोबाइल फोन कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.