Move to Jagran APP

फंदे से लटकता मिला महिला जिला अस्‍पताल के नर्स का शव, हत्‍या की आशंका, दारोगा हिरासत में

महिला जिला अस्‍पताल में कार्यरत नर्स बक्‍शीपुर में किराये के कमरे में रहती थी। उसके साथ उसका आठ माह का बच्‍चा भी रहता था। 15 अक्‍टूबर को नर्स का किराये के कमरे में फंदे से लटकता शव मिला है। हत्‍या की आशंका में दारोगा को हिरासत में लिया गया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 02:15 PM (IST)
फंदे से लटकता मिला महिला जिला अस्‍पताल के नर्स का शव, हत्‍या की आशंका, दारोगा हिरासत में
फंदे से लटकता मिला महिला जिला अस्‍पताल के नर्स का शव। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोतवाली क्षेत्र के बक्शीपुर में किराए के कमरे में रहने वाली 30 वर्षीय जिला महिला अस्‍पताल के नर्स सहाना का शव 15 अक्‍टूबर को फंदे से लटका मिला। बताया जा रहा है कि पिछले सात माह से उसे मानदेय नहीं मिला था से, जिससे वह परेशान थी। दो दिन पहले डीएम से मिलकर खुद की आर्थिक कमजोरी के लिए गुहार भी लगाई थी।

loksabha election banner

साथी कर्मचारियों ने विरोध में ठप किया काम काज

मौत की खबर सुनते ही साथ ही समझा कर्मचारी महिला अस्पताल का कामकाज ठप कर हड़ताल शुरू कर दी है। सूचना पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने समझा-बुझाकर उनका वेतन जल्द से जल्द दिलाने का आश्वासन देकर काम शुरू कराया। मामले की छानबीन में जुटी कोतवाली पुलिस ने संदेह के आधार पर एक दारोगा को हिरासत में लिया है। सीओ कोतवाली वीके सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह साफ होगी। छानबीन चल रही है।

संविदा पर महिला जिला अस्‍पताल में काम करती थी सहाना

सहाना महिला अस्पताल में संविदा नर्स थी। उसका और उनके साथ काम करने वाले अन्‍य संवदिा कर्मचारियों का पिछले सात महीने से मानदेय नहीं मिल रहा था। इस बीच उपस्थिति रजिस्टर को भी हटा दिया गया था। अस्पताल प्रशासन के इस काम से सभी कर्मचारी नाराज थे।

डीएम से मिलकर लगाई थी मानदेय दिलाने की गुहार

दो दिन पहले डीएम से मिलकर उसने खुद की जान देने तक की बात कह डाली थी। डीएम ने उस गंभीरता से लेते हुए जल्द आश्वासन दिया था। लेकिन 15 अक्‍टूबर को उसका शव फंदे से लटका मिला। मकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

कमरे में बिलख रहा था आठ माह का बच्‍चा

सहानार का आठ साल का बेटा है। उसके रोने की आवाज सुनकर मकान मालिक के परिवार के लोग कमरे में पहुंचे तो सहाना का आठ महीने का बच्चा बिलख रहा था। छत के कुंडे से सहाना का शव लटक रहा था। कमरे का दरवाजा खुला हुआ था।

कोतवाली थाने में तैनात रहे दारोगा स होती थी सहाना की बातचीत

पुलिस की छानबीन में पता चला कि पूर्व में कोतवाली थाने में तैनात रहे दारोगा की नर्स से बातचीत होती थी। संदेह के आधार पर कोतवाली पुलिस दारोगा से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.