गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के हरसेवकपुर नंबर दो में मनबढ़ों ने जेसीबी से दुकान गिरा दी। गुलरिहा पुलिस ने इस मामले में नौ लोगों पर केस दर्ज किया है। गांव के शुभम् चौहान ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि अपनी जमीन में दो पक्का दुकान बनवाया था।जमीन पर कब्जे को लेकर पट्टीदार विनय चौहान,धर्मवीर, विकास, हरिवंश,राहुल चौहान,सुरेश,लकी,नवरतन,दिनेश से विवाद चलता है।रविवार की रात में आरोपितों ने जेसीबी से दुकान गिरा दी।प्रभारी निरीक्षक गुलरिहा चंद्रहास मिश्रा ने बताया कि पिड़ित की तहरीर पर नौ लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट व तोड़फोड़ का केस दर्ज किया है।

सास को पिटता देख बहू ने आत्महत्या का किया प्रयास

गुलरिहा के चख्खान मोहम्मद गांव में दरवाजे पर चप्पल निकालने पर महिला की पड़ोसियों ने पिटाई कर दी। सास को पिटता देख उसकी बहू घबराकर पंखे में फंदा लगाकर जान देने के लिए लटक गई। पड़ोसियों की मदद से स्वजन बहू को नीच उतारकर अस्पताल ले गए। पति को जब घटना की जानकारी हुई तो अपनी चचेरी बहन की पिटाई कर दी। दोनों पक्ष ने भटहट चौकी प्रभारी को तहरीर दी है।

गांव के अजय की मां से उसके चाचा रंगीलाल की पत्नी गीता से दरवाजे पर चप्पल निकालने को लेकर विवाद हो गया। मामला बढ़ने पर गीता ने अपने पुत्रों के साथ मिलकर अजय की मां को पीटना शुरू कर दिया। सास को पिटता देख बहू पंखे में फंदा लगाकर लटक गई। आस पास के लोगों ने किसी प्रकार बहू को पंखे से नीचे उतारकर अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के बाद हालत में सुधार हुआ। भटहट चौकी चौकी प्रभारी रूपेश कुमार पाल ने कहा कि दोनों पक्षों से मारपीट की तहरीर मिली है। दो लोगों को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है।

घर के बगल में छिपा था कस्टडी से भागा चोरी का आरोपित

कस्टडी से भागे चोरी का आरोपित रक्षा चौहान को सोमवार को पुलिस ने उसके गांव केवटली से गिरफ्तार किया। वह अपने घर के बगल में छिपा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। पुलिस ने रक्षा चौहान को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। खजनी के कोडियाडाड निवासी फौजी खूब चंद प्रसाद के घर में बीते 26 नवंबर की रात चोरी हो गई थी। पुलिस ने रविवार दोपहर मुकदमा दर्ज कर रक्षा चौहान को गिरफ्तार किया था। आरोपित के पास से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया था। पुलिस उसका मेडिकल कराने के लिए पीएचसी खजनी लेकर गई थी। आरोपित वहां से भाग गया था।

बारात से बोलेरो चोरी

झंगहा के पंचदेवरी में बारात से बड़की अकोलिया रायगंज निवासी छोटू पासवान की बोलेरो चोरी हो गई। छोटू बोलेरो से बारात में शामिल होने गए थे। रात में जब वह खाना खाकर बारात से चलने लगे तो देखे कि बोलेरो वहां से गायब है। छोटू की तहरीर पर पुलिस छानबीन में जुटी है।

भाजपा नेत्री ने मनबढ़ों पर लगाया जान से मारने का आरोप

कुरसा निवासिनी व भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री वीना उपाध्याय ने सीओ खजनी को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनके गांव के कुछ मनबढ़ों ने बीते 16 नवंबर को उनके स्वजन पर हमला कर दिया है। अभी तक मनबढ़ों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आरोपित उनके परिवार के लोगों की हत्या कर सकते हैं। सीओ खजनी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि पोखरे की भूमि को लेकर महिला व गांववालों में विवाद हुआ था। इसकी हरपुर बुदहट थाना पुलिस ने जांच कराई जा रही है।

Edited By: Pradeep Srivastava