Move to Jagran APP

यहां तो हर जगह घूरती हैं आंखें, कार्रवाई के बाद भी कम नहीं हुए अपराध Gorakhpur News

एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त का कहना है कि एंटी रोमियो स्क्वाड ब्लैक स्पॉट पर रोजाना गश्त करने के साथ ही शोहदों पर कार्रवाई कर रही है। महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की समीक्षा हो रही

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 08:52 PM (IST)
यहां तो हर जगह घूरती हैं आंखें, कार्रवाई के बाद भी कम नहीं हुए अपराध Gorakhpur News
यहां तो हर जगह घूरती हैं आंखें, कार्रवाई के बाद भी कम नहीं हुए अपराध Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। इस समय घटनाएं इस कदर बढ़ गई हैं कि घर से निकलते ही लड़कियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। कॉलेज जाना हो, बाजार में खरीदारी करनी हो या घूमने जाना हो। हर जगह शोहदों से सामना होता ही है। पुलिस की सख्ती और कार्रवाई के बावजूद जिले में छेड़छाड़ की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। 

loksabha election banner

एंटी रोमियो स्क्वाड टीम कर रही काम

शोहदों पर शिकंजा कसने के लिए एसएसपी ने हर थाने पर एंटी रोमियो स्क्वाड गठित की है। टीम में एक दारोगा, दो महिला और दो पुरुष सिपाही हैं। पूरे साल चले अभियान में एंटी रोमियो स्क्वाड ने गल्र्स कॉलेज, कोचिंग सेंटर के आसपास घूमते मिले 19939 लोगों को चेतावनी देते हुए सफेद कार्ड जारी किया। ब्लैक स्पॉट पर कई बार पकड़े गए 130 शोहदों को लाल कार्ड दिया। पुलिस ने परिजनों को बुलाकर सभी की काउंसलिंग भी कराई, लेकिन उसका भी कोई खास असर नहीं दिखा। 

हाल में हुई घटनाएं

तीन फरवरी : सोनौली हाईवे पर टोल प्लाजा के पास कार सवार शोहदों ने बहनों को अगवा करने का प्रयास किया। 

24 जनवरी : शाहपुर क्षेत्र में शोहदों ने छात्रा से छेड़खानी की, विरोध करने पर चाचा को पीट। 

21 जनवरी : मोहद्दीपुर में शोहदों ने कॉलेज से लौट रही छात्रा को अगवा करने का प्रयास किया। 

19 जनवरी : सूर्यकुंड ओवरब्रिज पर बाइक सवार ने बहन के साथ घर लौट रही छात्रा से छेड़खानी की। 

कहां, कितने ब्लैक स्पॉट

कोतवाली-छह, कैंट-12, खोराबार-पांच, रामगढ़ताल-छह, तिवारीपुर-सात, राजघाट-आठ, शाहपुर-आठ, गोरखनाथ-पांच, गगहा-तीन, उरुवां-दो, गोला-चार, सिकरीगंज-पांच, बेलघाट-पांच, बांसगांव-तीन, खजनी-तीन, बड़हलगंज-चार, बेलीपार-पांच, हरपुर-बुदहट-पांच, सहजनवां-दो, चौरीचौरा-छह, गुलरिहा-पांच, पीपीगंज-तीन, गीडा-चार, कैंपियरगंज-चार, चिलुआताल-पांच, पिपराइच-पांच, झंगहा-चार

कुछ और कहते हैं आंकड़े 

2019 में गोरखपुर में दुष्कर्म के 75 मामले दर्ज हुए। 32 मुकदमों (दुष्कर्म के मामले में) की विवेचना पूरी नहीं। छेडख़ानी और शीलभंग की 258 और अपहरण की 300 घटनाएं दर्ज हुईं। इसमें 120 मुकदमों (छेडख़ानी व शीलभंग) में विवेचना लंबित है। 13 महिलाओं ने फब्ती कसने का मुकदमा दर्ज कराया। 

अपराधों की हो रही नियमित समीक्षा

इस संबंध में एसएसपी डा. सुनील गुप्‍त का कहना है कि एंटी रोमियो स्क्वाड ब्लैक स्पॉट पर रोजाना गश्त करने के साथ ही शोहदों पर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की नियमित समीक्षा की जा रही है। आरोपितों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट में विशेष तौर पर पैरवी की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.