Move to Jagran APP

घूस लेते पकडे़ गए पेशकार की जमानत अर्जी खारिज

वसीयत का दाखिल खारिज करने के लिए तीन हजार रुपया घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार चकबंदी अधिकारी की जमानत अर्जी खारिज हो गई है।

By Edited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 12:49 AM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 11:15 AM (IST)
घूस लेते पकडे़ गए पेशकार की जमानत अर्जी खारिज
घूस लेते पकडे़ गए पेशकार की जमानत अर्जी खारिज
गोरखपुर, (जूएनएन)। वसीयत का दाखिल खारिज करने के लिए तीन हजार रुपया घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार चकबंदी अधिकारी के पेशकार नंद किशोर वर्मा की जमानत अर्जी विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण प्रफुल्ल कमल ने खारिज कर दी। कोर्ट में एडीजीसी श्रद्धानंद पाण्डेय एवं ब्रजेश सिंह का कथन था कि शिकायत कर्ता दीपक हरिश्चंद्र बाराबंकी जिले के कोतवाली हैदरगंज थानाक्षेत्र के ग्राम काजीपुर का निवासी है। उसकी दादी चमेली देवी ने अपनी पूरी संपत्ति की वसीयत शिकायतकर्ता के नाम लिख दी थी।
बाराबंकी जिले के लखपेड़ा बाग कार्तिक बिहार निवासी अभियुक्त नंद किशोर बर्मा चकबंदी अधिकारी त्रिवेदीगंज के यहां पेशकार के पद पर कार्यरत था। उसने शिकायतकर्ता से खारिज दाखिल के लिए दस हजार रुपये की मांग की। शिकायतकर्ता ने 17 सितंबर 2018 को भ्रष्टाचार निवारण संगठन फैजाबाद को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। उसके प्रार्थना पत्र पर ट्रैप टीम गठित की गई तथा उसने अभियुक्त को तीन हजार रुपया लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।
दोहरे हत्याकांड के आरोपित की जमानत अर्जी खारिज गोरखपुर
शहर के चर्चित दोहरे हत्याकांड के आरोपी कोतवाली थानाक्षेत्र के नियामतचक हजारीपुर निवासी गोलू उर्फ गोविंद सोनकर की जमानत अर्जी जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार श्रीवास्तव ने खारिज कर दी। अभियोजन पक्ष की ओर से प्रभारी डीजीसी यशपाल सिंह का कहना था कि वादी डॉक्टर दीपक श्रीवास्तव कोतवाली थानाक्षेत्र के बैंक रोड का निवासी है। उसके सगे साले संजय कुमार श्रीवास्तव पत्‍‌नी तूलिका श्रीवास्तव के साथ कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला विंध्यवासिनी नगर स्थित अपने पैतृक निवास पर रहते थे।
संजय श्रीवास्तव एनई रेलवे गोरखपुर में चीफ इंजीनियर तथा उनकी पत्‍‌नी तूलिका श्रीवास्तव एचपी चिल्ड्रेन एकेडमी की जूनियर सेक्शन की पि्रंसिपल थीं। वादी के मोबाइल पर आठ जनवरी 2016 को सुबह करीब 10 बजे उसके साढ़ू वीएस श्रीवास्तव ने फोन कर बताया कि तूलिका श्रीवास्तव के विद्यालय की टीचर ने फोन करके बताया है कि वह आज विद्यालय नहीं आई हैं और उनका तथा उनके पति का मोबाइल भी बंद आ रहा है। वादी अपने साढ़ू के साथ संजय श्रीवास्तव के घर पहुंचा तो देखा कि बाहर का गेट का ताला खुला हुआ है। अंदर जा कर देखा तो बेडरूम में दोनों की लाश पड़ी हुई थी और कमरे का सामान बिखरा पड़ा था। वादी ने 100 नंबर पर सूचना देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि बदमाशों ने संजय श्रीवास्तव तथा उनकी पत्‍‌नी की हत्या कर उनके घर का कीमती सामान उठा ले गए। अभियुक्त का नाम दौरान विवेचना प्रकाश में आया। अभियुक्त के पास से जेवर तथा उसकी निशानदेही पर मृतका का स्टेट बैंक आफ इंडिया का पासबुक तथा रक्त रंजित टीशर्ट बरामद हुआ था।
मुकदमा दर्ज करने का आदेश गोरखपुर
मारपीट व लूटपाट करने के आरोप में न्यायिक दंडाधिकारी प्रीतीमाला चतुर्वेदी ने सिकरीगंज थानाक्षेत्र के इमलीडीह खुर्द नबाबहाता निवासी राशिद अंसारी, मोहम्मद अकबर, मोहम्मद आजम, फारूक व अब्दुल खालिक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने का आदेश थानाध्यक्ष सिकरीगंज को दिया है। कोर्ट में उसी गांव के निवासी वादी अब्दुल माबुद की ओर से सज्जाद अकबर एडवोकेट का कथन था कि वादी गोरखपुर से घर आ रहा था। जैसे ही वह गांव के करीब पहुंचा अभियुक्त उसके गाड़ी को ओवरटेक कर रोक लिया और गाड़ी से नीचे खींच कर लात मुक्का से मारपीट कर उसका पंद्रह हजार रुपया छीन लिया तथा गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.