गोरखपुर, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सड़क की लड़ाई भले ही शांत हो गई हो पर ट्विटर पर जंग अब भी जारी है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समर्थकों और विरोधियों के बीच ट्विटर पर रोचक जंग देखने को मिली।

इसी के बाद शुरू हुआ जंग

योगी विरोधियों ने सरकार को कार्रवाई को दमनकारी बताते हुए #AjayBishtIstifaDo हैशटैग के साथ योगी सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे थे। यह हैशटैग भारत की ट्रेन्डिंग में 28वें नंबर पर ट्रेंड कर रहा था। जिसके बाद सीएम योगी के समर्थन में ट्वीटर पर #TheGreat_CmYogi हैश टैग के साथ समर्थन की बाढ़ सी आ गईं और #The Great CmYogi ट्रेंड करने लगा। सोशल मीडिया यूजर का सीएम योगी को इतना समर्थन मिला कि #TheGreat_CmYogi नंबर-1 पर ट्रेंड करने लगा। पूरी रात यह रोचक जंग जारी रही। हालांकि ट्विटर की इस लड़ाई में जीत योगी समर्थकों की ही हुई।  पूरी रात #TheGreat_CMYogi ट्विटर की इंडिया रैंकिग में शीर्ष पर ट्रेंड करता रहा।

सीएम आफिस से भी ट्वीट

सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस से भी शुक्रवार को एक के बाद एक सिलसिलेवार ट्वीट किये गए और दावा किया गया कि उत्तर प्रदेश अब 'पूर्णत: शांत' है। ट्वीट में कहा गया, 'दंगाईयों के खिलाफ CM योगी आदित्यनाथ सरकार के रौद्र रूप को देख हर उन्मादी यही सोच रहा है कि उन्होंने योगी जी की सत्ता को चुनौती देकर बहुत बड़ी गलती कर दी है। दंगाइयों के खिलाफ सरकार जिस तरह की कार्रवाई कर रही है वो पूरे देश में एक मिसाल बन चुकी है।

वसूली की कार्यवाही शुरू

योगी आदित्यनाथ के ऑफिस की ओर से किये गए एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा गया, 'नागरिकता (संशोधन) कानून 2019 को लेकर हिंसा पर उतारू दिग्भ्रमित लोगों से अब वसूली की कार्रवाई हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का यह निर्णय अनुकरणीय है और उपद्रवियों पर यह कार्रवाई देश में अप्रतिम मिसाल बनेगी। वसूली तो होकर रहेगी।' ट्वीट के साथ 'द ग्रेट सीएम योगी' हैशटैग भी लिखा गया।

सख्‍ती से हुआ तुषारापात

अगले ट्वीट में कहा गया, 'उत्तर प्रदेश को हिंसा के दावानल में झोंकने के अरमान रखने वालों के मंसूबों पर योगी सरकार की सख्ती से तुषारापात हो गया है. सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले उपद्रवियों से ही क्षतिपूर्ति के सिंहनाद में उपद्रवियों ने अपना संभावित अंजाम देख लिया। यूपी अब पूर्णतः शांत है।' मुख्यमंत्री कार्यालय ने आगे लिखा, ''हर दंगाई हतप्रभ है...हर उपद्रवी हैरान है...देख कर योगी सरकार की सख्ती मंसूबे सभी के शांत हैं...कुछ भी कर लो अब, क्षतिपूर्ति तो क्षति करने वाले से ही होगी...ये योगी जी का ऐलान है...हर हिंसक गतिविधि अब रोयेगी क्योंकि यूपी में योगी सरकार है।

ट्वीटर की दुनिया में सराहना

बता दें कि नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक विरोध के विरूद्ध योगी सरकार की सक्रिय, सख्त और समन्वयकारी कार्यवाहियों ने जहां एक ओर सड़क पर शांति का वातावरण स्थापित करने में कामयाबी पायी है वहीं उनकी कामयाबी को ट्वीटर की दुनिया पर खासी सराहना भी मिल रही है। बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ऐसे प्रदर्शनकारियों को चिन्हित कर रही है जो तोड़फोड़ में शामिल थे और उन्हें वसूली का नोटिस भेज रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस