Move to Jagran APP

Loksabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, मोदी सरकार आई तो तख्ती लगाकर घूमेंगे टीएमसी के गुंडे

Loksabha Elections 2019सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आई तो तृणमूल कांग्रेस के गुंडे गले में इस बात की तख्ती लटका कर घूमेंगे कि वह अब अपराध नहीं करेंगें।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 10:13 AM (IST)
Loksabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, मोदी सरकार आई तो तख्ती लगाकर घूमेंगे टीएमसी के गुंडे
Loksabha Elections 2019 : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, मोदी सरकार आई तो तख्ती लगाकर घूमेंगे टीएमसी के गुंडे

गोरखपुर, जेएनएन। Loksabha Elections 2019 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह से भाजपा सरकार के आने के बाद गुंडों ने या तो जेल या फिर ऊपर का रास्ता पकड़ लिया, वैसे ही केंद्र में भाजपा की सरकार आई तो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडे गले में इस बात की तख्ती लटका कर घूमेंगे कि वह अब कोई अपराध नहीं करेंगे। पश्चिम बंगाल में जो आज घोर अराजकता का माहौल, वह जल्द ही समाप्त हो जाएगा। मुख्यमंत्री गुरुवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के गुलरिहा मेें भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दो वर्ष पहले जैसा माहौल उत्तर प्रदेश में था, वैसा ही अराजकता का माहौल इस समय पश्चिम बंगाल में है। केंद्र में मोदी सरकार बनते ही इस अराजकता को समाप्त करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। कहा कि पश्चिम बंगाल के हर नागरिक की जुबां पर इस समय सिर्फ एक ही नारा है- अबकी बार मोदी सरकार। ऐसा इसलिए है कि वह लोग मोदी सरकार में देश और अपने  प्रदेश की विकास की संभावना देख रहे हैं।

योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे पांच वर्ष गरीबों, दलितों, पिछड़ों और किसानों के लिए कार्य किया। जितनी भी कल्याणकारी योजनाएं केंद्र सरकार द्वारा लाई गईं, उसका लाभ समाज के हर वर्ग को मिला। लाभ देने के लिए किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया गया। न तो किसी की जाति पूछी गई और न ही मजहब। सबका साथ सबका विकास के फार्मूले पर देश के हर नागरिक को लाभ पहुंचाने की कोशिश की गई। प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते दो वर्षों में लोगों को सुरक्षा दी गई है। अराजकता से मुक्ति दिलाई गई है। प्रदेश में कानून का राज्य स्थापित हुआ है। जिन भूखंडों पर अवैध कब्‍जे थे वहां स्कूल, कालेज, अस्पताल जैसे जनसेवा के संस्थान खुलवाए गए और जो जमीनें बचीं उन्हें गरीबों में बांट दिया गया। गरीब कन्याओं की शादी की गई तो उनकी सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया।

योगी ने बिजली और इलाज के बेहतर इंतजाम, गेहूं के बढ़े समर्थन मूल्य, बंद चीनी मिलों को फिर से चालू करने की चर्चा छेड़ी और इसी आधार पर भाजपा के पक्ष में वोट अपील की। कहा कि इतना करने के बाद भी यदि किसी को विकास नहीं दिख रहा तो उसकी दृष्टि का दोष है। एक फिल्मी कलाकार को गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाने का औचित्य बताते हुए योगी ने एक बार फिर विकास और कला के संगम की बात कही और पूर्वांचल की प्रतिभाओं को कला के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर विधायक महेंद्र पाल सिंह, राधेश्याम सिंह, जनार्दन तिवारी के अलावा प्रत्याशी रवि किशन मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.