Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, अभिनंदन की रिहाई मजबूत इरादों का अभिनव उदाहरण

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वतन वापसी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकार के मजबूत इरादों का अभिनव उदाहरण बताया है। उन्होंने कहा कि देश के जांबाज को पाकिस्तान से तीन दिन के भीतर वतन वापस लाकर केंद्र सरकार ने साबित कर दिया है कि वह खुद तो मजबूत है ही उसके इरादे भी मजबूत हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 12:02 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, अभिनंदन की रिहाई मजबूत इरादों का अभिनव उदाहरण

गोरखपुर, जेएनएन। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वतन वापसी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के मजबूत इरादों का अभिनव उदाहरण बताया है। उन्होंने कहा कि देश के जांबाज को पाकिस्तान से तीन दिन के भीतर वतन वापस लाकर केंद्र सरकार ने साबित कर दिया है कि वह खुद तो मजबूत है ही, उसके इरादे भी मजबूत हैं। सरकार जवानों को संबल देने के साथ किसानों के हितों का भी संवर्धन कर रही है। मुख्यमंत्री के दावों को मजबूत करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने न केवल केंद्र सरकार की योजनाएं गिनाईं बल्कि किसानों को तकनीकी ज्ञान से लैस करने पर भी जोर दिया।

loksabha election banner

पीपीगंज के चौकमाफी में कृषि मेला और प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री ने देश के जवानों और किसान हितों में काम करने वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ पूर्ववर्ती सरकार की नाकामियों को भी गिनाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभिनंदन मामले में सरकार अगर कमजोर होती तो गिड़गिड़ाती नजर आती। मजबूत इरादों वाली सरकार के परिणाम भी मजबूत होते हैं। पाकिस्तानी फाइटर प्लेन को नष्ट करके पाकिस्तानी धरती पर उतरने वाला भारतीय जांबाज अगर सकुशल घर लौट पाया है तो यह मजबूत और दृढ़ इच्‍छाशक्ति की सरकार से ही संभव हुआ है। पूर्ववर्ती सरकारों ने किसानों की अनदेखी की जिसके चलते लंबे समय से वह विकास की मुख्य धारा में शामिल नहीं हो सका। अपमानित और प्रताडि़त महसूस करने वाले किसान इस सरकार में सम्मान के साथ सिर उठाकर जी रहे हैं।

खेती में तकनीक के इस्तेमाल पर जोर देते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है जब नवीनतम आविष्कारों को जमीन तक पहुंचाया जाए। खेती और किसानों के विकास में कृषि विज्ञान केंद्रों की भूमिका अहम हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारी और भागीदारी बढ़ानी होगी। उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने प्रदेश सरकार की योजनाओं के साथ उपलब्धियों को बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.