गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए प्रदेश में पंचायतीराज विभाग द्वारा बनायी जा रही सड़कों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसके अंतर्गत गोरखपुर को जिला पंचायत की ओर से बनाई गई करीब 37 किलोमीटर लंबी 44 सड़कों की सौगात मिली। गोरखपुर के एनआइसी भवन में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण किया गया। इस कार्यक्रम में गोरखपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, विधायक फतेह बहादुर सिंह, पिपराइच के महेंद्र पाल सिंह, विपिन सिंह, संगीता यादव, शीतल पांडेय, डा. विमलेश पासवान, संत प्रसाद मौजूद रहे।

जिला पंचायत अध्यक्ष एवं विधायकों ने क‍िया लोकार्पण

मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित की गईं जिले की सभी 44 सड़कें हाट मिक्स से बनाई गई हैं। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सभी विधायक जिला पंचायत कार्यालय पहुंचे और वहां लगाए गए लोकार्पण से जुड़े शिलापट्ट का अनावरण किया।

एक साल के भीतर बन गईं सभी सड़कें

मुख्यमंत्री नवंबर 2020 में विभिन्न विकास खंडों में बनने वाली इन सड़कों का शिलान्यास किया था। शिलान्यास के बाद सड़कों का निर्माण तेजी से किया गया। कोरोना संक्रमण काल की दूसरी लहर आने के बावजूद निर्माण कार्य को एक साल से पहले ही पूरा कर लिया। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी एके सिंह ने बताया कि करीब तीन करोड़ 93 लाख रुपये की लागत से निर्मित इन सड़कों का निर्माण तेजी से किया गया है।

ब्रह्मपुर ब्लाक में सर्वाधिक छह सड़कों का हुआ लोकार्पण

मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित 44 सड़कों में से सर्वाधिक छह सड़कें ब्रह्मपुर ब्लाक की हैं। खोराबार एवं जंगल कौड़िया में पांच-पांच सड़कों का लोकार्पण किया गया। पिपराइच ब्लाक में भी पांच सड़कें लोकार्पित हुईं। कैंपियरगंज, सरदारनगर, बड़हलगंज में चार-चार सड़कों का लोकार्पण हुआ। इसी तरह चरगांवा ब्लाक में तीन, गगहा में दो, कौड़ीराम में एक, पिपरौली में दो, सहजनवां में दो, एवं उरुवा में एक सड़क का लोकार्पण किया गया।

1.5 किलोमीटर से लंबी हैं ये सड़कें

कैंपियरगंज क्षेत्र में 2.20 किमी लंबे गौरा-बखरिया-बडुआ संपर्क मार्ग की मरम्मत एवं नवीनीकरण

कैंपियरगंज में दो किमी लंबे घघवा-मरहठा मार्ग का हाटमिक्स प्लांट से लेपन एवं मरम्मत कार्य

ब्रह्मपुर क्षेत्र में 1.5 किमी लंबे बरही-झंगहा मार्ग से करही तक हाटमिक्स प्लांट से लेपन मरम्मत कार्य एवं नवीनीकरण

सहजनवां क्षेत्र में ग्राम चौतरवां में 1.5 किमी लंबे हाट मिक्स प्लांट से लेपन एवं नवीनीकरण कार्य

Edited By: Pradeep Srivastava