Move to Jagran APP

लोगों का हाल जानने रात में सड़क पर उतरे सीएम योगी आदित्‍यनाथ

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर में लोगों की समस्‍याओं को जानने के लिए बुधवार की देर रात सड़क पर उतरे। इस दौरान उन्‍होंने रैन बसेरों में जाकर लोगों का हाल जाना।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 02:31 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 02:31 PM (IST)
लोगों का हाल जानने रात में सड़क पर उतरे सीएम योगी आदित्‍यनाथ

गोरखपुर, जेएनएन। सुबह मंडी का निरीक्षण, दोपहर में समीक्षा बैठक के बाद देवरिया जाकर लौटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की रात अपने शहर की सड़क पर उतरकर यहां की व्यवस्थाओं का हाल जाना। एक तरफ जहां उन्होंने रैन बसेरे में मौजूद सुविधाओं की पड़ताल की तो दूसरी तरफ साथ रेलवे स्टेशन रोड के सुंदरीकरण का खाका समझने के साथ ही असुरन-मेडिकल रोड पर रहने वाले लोगों की दिक्कतों को गौर से सुना।

loksabha election banner

इस दौरान मुख्यमंत्री ने सड़क निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त होने वाले भवन व दुकान का मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री के सड़क पर उतरने से पहले ही जिला प्रशासन, नगर निगम, पीडब्लूडी, जीडीए आदि विभागों ने सभी इंतजामों को दुरुस्त कर लिया था।

मुख्यमंत्री ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की रेलवे स्टेशन और मेडिकल कॉलेज रोड स्थित रैनबसेरे का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रैनबसेरों में आश्रय लिए लोगों से वहां मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन व नगर निगम अधिकारियों से भीषण शीतलहर को देखते हुए रैनबसेरों में पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही जगह-जगह अलाव व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

रेलवे स्टेशन रैन बसेरा में 12 मुसाफिर ठहरे हुए थे। उन्होंने बारी-बारी से सुविधाओं के बारे में पूछा। मुसाफिरों ने मिल रही सुविधाओं पर संतोष जताया। मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद लॉकर को खोलकर देखा, उसमें अधिकांश के लॉक खराब थे। उन्होंने जिलाधिकारी से रैन बसेरा की क्षमता के अनुसार लॉकर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इससे पहले उन्होंने रेलवे स्टेशन के गेट नंबर एक के पास कमिश्नर और जीडीए वीसी से रेलवे स्टेशन रोड के सुंदरीकरण पर चर्चा की। जीडीए वीसी ने नक्शा दिखाकर मुख्यमंत्री को इस संबंध में विस्तार से बताया। इसके बाद मुख्यमंत्री मेडिकल कॉलेज गेट के पास स्थित रैन बसेरा पहुंचे। वहां छह लोग ठहरे हुए थे। निरीक्षण के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रैनबसेरों की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पहले ही वीडियोकांफ्रेसिंग के जरिए निर्देश दिया जा चुका है। सरकार की प्राथमिकता है कि सर्द भरी रात में सभी को शेल्टर मिले। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह समय-समय पर रैनबसेरों को निरीक्षण करें ताकि वहां रुकने वालों का सभी सुविधाएं मिलती रहें।

सड़कों को चकाचक करने में जुटे रहे अधिकारी

शाम छह बजे नगर निगम के अधिकारियों को सूचना मिली कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देर शाम शहर का जायजा लेने निकल सकते हैं। इसके बाद आनन-फानन में रात्रिकालीन गैंग के 200 सफाई कर्मियों को सड़क पर उतारा गया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी की अगुवाई में रेलवे स्टेशन रोड, मेडिकल कॉलेज रोड, धर्मशाला बाजार, काली मंदिर, गोलघर आदि स्थानों पर देर रात तक सफाई चलती रही। रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित महाराणा प्रताप प्रतिमा की भी सफाई कराई गई।

बदल गई रैन बसेरों की सूरत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की रात रेलवे स्टेशन और मेडिकल कॉलेज रोड स्थित रैन बसेरे में पहुंचे तो वहां व्यवस्था चाक-चौबंद नजर आई। दीवारों पर नया पेंट और  साफ-सुथरी रजाई नजर आई। जबकि दो दिन पहले तक मेडिकल कॉलेज रोड स्थित रैन बसेरा में ताला बंद था। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए आनन-फानन में वहां सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.