गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे। दोनो नेता एक ही विमान से गोरखपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में कानून-व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक के बाद सीएम एम्स का निरीक्षण करेंगे। एम्स के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री गीता वाटिका में हनुमान प्रसाद पोद्दार की 127वीं जयंती महोत्सव के अवसर पर आयोजित श्रद्धार्चन सभा में मौजूद रहेंगे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल भी पार्टी के कार्यक्रम में भाग लेंगे।

एम्स की प्रगति को परखेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एम्स की गतिविधियों को जाने-परखेंगे। ओपीडी व एकेडमिक भवन का निरीक्षण व एमबीबीएस छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे। लगभग एक घंटा मुख्यमंत्री एम्स परिसर में रहेंगे। इस दौरान एम्स प्रशासन उन्हें वहां की प्रगति व भावी योजनाओं का प्रजेंटेशन भी देगा।

सुविधाओं का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जुलाई 2016 को फर्टिलाइजर व एम्स का शिलान्यास किया था। उस समय योगी गोरखपुर के सांसद थे। इसके बाद गत फरवरी में एम्स की ओपीडी का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री ने किया। ओपीडी शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री पहली बार एम्स जा रहे हैं, वह एम्स का विकास देखेंगे और वहां की सुविधाओं का जायजा लेंगे।

Posted By: Pradeep Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस