गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे टिकट दलालों ने अब देवरिया में सक्रियता बढ़ा दी है। वहां पर वह सीधे आरक्षण काउंटर पर पहुंच जा रहे हैं और टिकट लेकर दलाली कर रहे हैं। देवरिया जिले में रेलवे के विभिन्न स्टेशनों पर दलालों की उपस्थिति अब आम हो गई है। हालांकि आरपीएफ और सीआइबी के लोग लगातार छापेमारी कर रहे हैं। दलाल पकड़े जा रहे हैं पर पूरी तरह अंकुश नहीं लग पा रहा है। लाखों रुपये कीमत के रेलवे टिकट बनाने तो कभी बेचने का धंधा जारी है।

देवरिया जनपद के लार रोड रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर शुक्रवार को आरपीएफ व सीआइबी की संयुक्त टीम ने छापेमारी की और एक टिकट दलाल को पांच तत्काल टिकट के साथ दबोच लिया। सीआइबी की छापेमारी के बाद टिकट दलालों में हड़कंप मच गया है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर भटनी प्रियांबू प्रिय व सीआइबी प्रभारी संजय कुमार राय के नेतृत्व में सीआइबी व आरपीएफ की टीम ने संयुक्त रुप से रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर छापेमारी की। टीम के छापेमारी करते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। भाग रहे एक युवक को टीम ने दौड़ाकर दबोच लिया। उसके पास से पांच अदद तत्काल रेलवे आरक्षित टिकट, एक भरा हुआ और दो सादा रेलवे आरक्षण मांग पत्र भी उसके पास से बरामद किया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम मिथिलेश कुमार पुत्र परशुराम यादव निवासी करजहां थाना मईल बताया।

इस बाबत सीआइबी प्रभारी संजय राय ने कहा कि वैवाहिक कार्यक्रम शुरू होने के चलते टिकट दलाल सक्रिय हो गए हैं। हर रेलवे स्टेशन पर टीम की नजर है। पकड़े गए टिकट दलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप