Move to Jagran APP

कुएं में मिला छह दिन से लापता बालक का शव, हत्‍या की आशंका

Murder in Gorakhpur गोरखपुर में छह द‍िन से लापता बारह वर्षीय बच्‍चे का शव बरामद हुआ है। फोरेंस‍िक टीम और पुल‍िस के बड़े अध‍िकारी मौके पर पहुंच कर जांच कर रहे हैं। प्रथम दृष्‍टया इसे हत्‍या का मामला माना जा रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 11:29 AM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 11:29 AM (IST)
कुएं में मिला छह दिन से लापता बालक का शव, हत्‍या की आशंका
छह दिन पहले लापता 12 वर्षीय राजन, ज‍िसकी कुएं में लाश म‍िली। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। छह दिन पहले लापता 12 वर्षीय बालक का शव रविवार की रात मीरपुर गांव के बाहर कुएं में मिलने से सनसनी फैल गई। कुएं से दुर्गंध आने पर गांव के लोग किसी जानवर के गिरकर मौत होने की आशंका जता रहे थे। चेक करने लापता बालक का शव मिला। फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे एसएसपी ने स्वजन से बात की उन्होंने किसी के साथ दुश्मनी से इन्कार किया। क्राइम ब्रांच व चिलुआताल थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। प्रथम दृष्‍टया इसे हत्‍या का मामला माना जा रहा है।

loksabha election banner

दो अगस्त को ब्रह्मभोज में शामिल होने घर से निकला था राजन

चिलुआताल के मीरपुर गांव निवासी रामजी मुंबई में मजदूरी करते हैं। घर उनकी पत्नी, चार बेटियां व 12 वर्षीय बेटा राजन रहते थे। दो अगस्त की शाम को राजन गांव में एक व्यक्ति के यहां ब्रह्मभोज में शामिल होने गया था। देर रात तक न लौटने पर स्वजन ने खोजबीन शुरू की लेकिन पता नहीं चला। रात को चिलुआलाल थाने की मजनू चौकी पर पहुंचकर तहरीर दी। अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही थी। रविवार की रात आठ बजे मीरपुर गांव के लोग टहल रहे थे।

शव से दुर्गंध आने पर हुई लोगों को जानकारी

गांव के बाहर स्थित कुएं से दुर्गंध आने पर चेक किया तो शव दिखा। जिसकी सूचना गांव के लोगों ने डायल 112 पर दी। चिलुआताल थाना पुलिस ने गांव के लोगों की मदद से शव निकाला तो उसकी पहचान राजन के रूप में हुई। लापता बालक का शव मिलने की खबर मिलते ही फोरेंसिक टीम के साथ एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर, एसपी नार्थ मनोज अवस्थी पहुंच गए। इकलौते भाई की मौत के बाद बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है। एसएसपी ने बताया कि सभी पहलुओं पर छानबीन चल रही है। बालक की मौत कैसे हुई यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगी।

रविवार को मुंबई से घर लौट थे रामजी

बेटे के लापता होने की सूचना पर रविवार की शाम को मुंबई से रामजी घर लौट थे। घटना की जानकारी लेने के बाद चौराहा, रेलवे स्टेशन और आसपास के गांवों में जाकर बेटे के बारे में छानबीन की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। रात को कुएं में शव मिलने के परिवार में कोहराम मच गया।

हत्या कर शव फेके जाने की आशंका

जिस कुएं में लापता बालक का शव मिला है उसमें झाड़ियां हैं। बगल में पंपिंग सेट का बोर है। झाड़ियों की वजह से कोई कुएं की तरफ नहीं जाता है। जिसकी वजह से आशंका जताई जा रही है कि हत्या करने के बाद राजन के शव को कुएं में फेका गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.