Move to Jagran APP

AIIMS में नौकरी दिलाने के नाम पर किसान से 7.70 लाख रुपये हड़पे, CM के जनता दरबार में शिकायत के बाद केस दर्ज

कुशीनगर के रहने वाले पीड़ित शख्स ने जनता दर्शन में शिकायत कर बताया कि उसकी बेटी और बहू को गोरखपुर एम्स में वार्ड ब्वाय की नौकरी दिलाने के नाम पर खजांची निवासी राजीव ने उनसे रुपये लिए। अब रुपये मांगने पर धमकी दे रहे।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 26 May 2023 01:20 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 01:20 PM (IST)
AIIMS में नौकरी दिलाने के नाम पर किसान से 7.70 लाख रुपये हड़पे, CM के जनता दरबार में शिकायत के बाद केस दर्ज
AIIMS में नौकरी दिलाने के नाम पर किसान से 7.70 लाख रुपये हड़पे। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर एम्स में वार्ड ब्वाय की नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने कुशीनगर जिले के थाना तमकुहीराज क्षेत्र के मथौली निवासी हंसराज प्रसाद से 7.70 लाख रुपये हड़प लिए। शिकायत लेकर थाने पहुंचे पीड़ित की सुनवाई नहीं होने पर उसने मुख्यमंत्री जनता दर्शन में पहुंचकर शिकायत की। गुरुवार को शाहपुर पुलिस ने खजांची निवासी राजीव के विरुद्ध केस दर्ज किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में पहुंच पीड़ित ने की शिकायत

हंसराज ने जनता दर्शन में बताया कि वह किसान हैं। क्षेत्र के एक व्यक्ति ने बताया कि उसके रिश्तेदार एम्स में डाक्टर हैं और कई लोगों की नौकरी लगवा चुके हैं। इसके बाद उसने आरोपित कथित रूप से डॉ. राजीव से मुलाकात कराई, जहां बेटी व बहू को वार्ड ब्वाय की नौकरी दिलाने के लिए 7.15 लाख मांगे। कुछ दिन बाद आरोपित के एचडीएफसी बैंक के खाते में आनलाइन व नकद के माध्यम से पैसा भेज दिया।

जनवरी में बुलाकर नियुक्ति पत्र दिखाया और बताया कि फरवरी तक दोनों की नौकरी लग जाएगी। दोबारा पूछने पर आरोपित ने नियुक्ति पत्र के नाम पर 55 हजार रुपये और नकद लिए और 24 अप्रैल तक पत्र देने की बात कही। समय बीत जाने के बाद जब उससे पैसा वापस मांगा तो जान से मारने की धमकी देने लगा। थाना पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, मुकदमा दर्ज करने के लिए आदेशित किया जाए।

शादी का झांसा देकर युवती से तीन वर्षों तक किया दुष्कर्म

गुलरिहा क्षेत्र के एक गांव की युवती को शादी का झांसा देकर एक युवक ने तीन वर्ष तक दुष्कर्म किया। शादी का दबाव बनाने पर आरोपित विनय चौहान ने युवती को मंदिर ले जाकर जयमाला डाली और उसके घर छोड़ दिया। युवती की तहरीर पर गुरुवार को थाना पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज किया है। युवती का प्रेम प्रसंग घर के बगल में रहने वाले आरोपित युवक से चल रहा था। युवती ने बताया कि आरोपित ने शादी का वादा किया था। इसके बहाने वह शारीरिक संबंध बनाता रहा।

मंदिर में फिर फर्जी पेपर बनवाकर कराया विवाह का रजिस्ट्रेशन

दबाव बनाने पर इसी साल 11 फरवरी को वह दोस्तों के साथ मंदिर ले गया और जयमाला डालकर शादी की। इसके बाद 13 फरवरी को फर्जी पेपर बनवाकर विवाह का रजिस्ट्रेशन करवाया और घर छोड़ दिया। बीच-बीच में वह अकेले आकर मिलता रहा। आठ मई, 2023 को आरोपित ने रात नौ बजे फोन कर घर छोड़कर भागने के लिए बुलाया। कपड़े लेकर उसके पास पहुंची तो उसने संबंध बनाया और फिर भगा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.