गोरखपुर, जेएनएन। अपूर्वा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इलाहाबाद-कानपुर रेल मार्ग पर अभी तक ट्रेनों का संचलन सामान्य नहीं हो पाया है। पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार 15004 चौरीचौरा एक्सप्रेस 24 से 28 अप्रैल तक गोरखपुर से इलाहाबाद सिटी के बीच ही चलेगी। 25 से 29 अप्रैल तक इलाहाबाद सिटी से ही गोरखपुर के लिए चलाई जाएगी। इस दौरान इलाहाबाद सिटी से कानपुर अनवरगंज के बीच निरस्त रहेगी।

फिर 18 घंटे लेट हो गई गोरखपुर-पुणे स्पेशल एक्सप्रेस

स्पेशल ट्रेनों का विलंबन जारी है। इस मंगलवार को भी 01476 गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस लगभग 18 घंटे की देरी से रवाना हुई। ट्रेन के इंतजार में पूरा दिन बीत गया। जानकारों के अनुसार देर शाम तक पुणे से आने वाली ट्रेन गोरखपुर नहीं पहुंची थी। रेक की अनुपलब्धता के चलते ट्रेन विलंबित हो गई। इसके अलावा 04023 नंबर की बरौनी-दिल्ली एसी स्पेशल भी 3.45 घंटे लेट थी। स्पेशल ही नहीं रुटीन ट्रेनों के लिए भी लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। 12553 सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस तीन और 15903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस 3.30 घंटे की देरी से चलीं।

गोरखपुर से लखनऊ के बीच एसी स्लीपर शताब्दी बस सेवा आज से

लखनऊ जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। परिवहन निगम ने 24 अप्रैल से गोरखपुर से लखनऊ के बीच 26 सीटर एसी स्लीपर शताब्दी बस सेवा चलाने की घोषणा की है। यह बस गोरखपुर डिपो से रात दस बजे से रवाना होगी। वहीं लखनऊ के आलमबाग डिपो से रात 9.15 बजे से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेगी। यह बस छह घंटे में दूरी तय कर लेगी। 654 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। यह बस रोजाना चलेगी। टिकटों की बुकिंग आनलाइन होगी। सीट खाली होने पर यात्री बस में भी टिकट बुक करा सकेंगे। हालांकि, यात्रियों की सहूलियत के लिए परिवहन निगम ने गोरखपुर से दिल्ली के बीच एसी स्लीपर बस सेवा शुरू की थी। लेकिन लोगों का रुझान नहीं होने से वह नियमित नहीं चल पा रही है।

Posted By: Pradeep Srivastava