Move to Jagran APP

गोरखपुर में दर्जनभर गोवंशीय पशुओं का वध, अवशेष मिलने से फैली सनसनी- आरोपितों पर होगी गैंगस्टर की कार्रवाई

मामला गोला थाना क्षेत्र के खदरा गांव के सिवान का है। सुबह टहलने निकले लोगों ने पशुओं का अवशेष देखा तो सन्न रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके का जायजा लिया। पशु चिकित्सकों की टीम ने अवशेष का नमूना जांच के लिए लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandSat, 18 Mar 2023 10:25 AM (IST)
गोरखपुर में दर्जनभर गोवंशीय पशुओं का वध, अवशेष मिलने से फैली सनसनी- आरोपितों पर होगी गैंगस्टर की कार्रवाई
गोवंश के अवशेष को एकत्र कराती गोला पुलिस। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के गोला थाना क्षेत्र के खदरा गांव के सिवान में दर्जनभर गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने से सनसनी फैल गई। वध करने के बाद मांस को कसाई उठा ले गए थे। घटना की जानकारी होने पर एसपी साउथ अरुण सिंह, एसडीएम गोला रोहित मौर्य मौके पर पहुंच गए। गांव के लोगों ने बताया कि गुरुवार की शाम कुछ युवक घूमते हुए दिखे थे। पुलिस ने संदेह के आधार पर कई लोगों को हिरासत में लिया है।

यह है पूरा मामला

ककरही गांव की सीमा खदरा गांव से सटी हुई है। शुक्रवार की सुबह गांव के लोग टहलते हुए चपलवा बाग की तरफ गए। वहां पर चारों तरफ पशुओं के मांस का टुकड़ा व अवशेष बिखरा देखकर ग्राम प्रधान व पुलिस को जानकारी दी। गोला थाना पुलिस ने बैकहो लोडर से मांस के टुकड़े व खाल को इकट्ठा किया। पशु चिकित्सकों की टीम ने नमूना लेकर जांच के लिए भेजा।

जांच के लिए भेजा गया अवशेष

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि हलका दारोगा ने अज्ञात के विरुद्ध गोवध व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। मौके पर मिले अवशेष को जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट होगी। सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई होगी।

नेताओं ने की शीघ्र पर्दाफाश करने की मांग

घटना की जानकारी होते ही हिंदू युवा वाहिनी व भाजपा के नेता मौके पर पहुंच गए। हिंदू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष रतन प्रकाश दुबे ने पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि जल्द घटना का पर्दाफाश करें। आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर वह आंदोलन करेंगे। गांव के मोनू शुक्ल, गुड्डू राय, श्याम बिहारी मिश्र, इंद्रेश शुक्ल, अशोक जायसवाल ने भी जल्द से जल्द घटना का पर्दाफाश करने की मांग की। साथ आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।