Move to Jagran APP

लखनऊ एनेक्सी में गूंजा अधिवक्ता के घर चोरी का मामला

कुशीनगर के कसया थाने के स्थानीय निवासी अधिवक्ता के घर में 18 फरवरी को चोरी हुई थी विधायक रजनीकांत मणि ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने मोटरसाइकिल जुलूस निकाला तथा थाना व तहसील में किया प्रदर्शन।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 05:00 AM (IST)
लखनऊ एनेक्सी में गूंजा अधिवक्ता के घर चोरी का मामला
लखनऊ एनेक्सी में गूंजा अधिवक्ता के घर चोरी का मामला

कुशीनगर: कसया के अधिवक्ता के घर हुई भीषण चोरी की घटना में पुलिस की नाकामी का मामला प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी तक पहुंच गया है। विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने गुरुवार को सचिवालय (एनेक्सी) में प्रमुख सचिव से मिलकर प्रकरण से अवगत कराया। दूसरी तरफ जिले के अधिवक्ताओं ने थाना व तहसील में प्रदर्शन कर वृहद आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

अधिवक्ता संजय सिंह के घर 18 फरवरी को लाखों रुपये के गहने व नकदी की चोरी हुई थी। घटना का पर्दाफाश न होने से क्षुब्ध अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहकर आंदोलनरत है।

प्रमुख सचिव को विधायक ने घटना के पर्दाफाश में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए थानाध्यक्ष को हटाने के लिए पत्र दिया। प्रमुख सचिव ने विधायक को प्रभावी कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

गुरुवार को अधिवक्ताओं ने बाइक जुलूस दीवानी न्यायालय से निकला। जुलूस मुख्य मार्ग, गांधी चौक से होते हुए थाना परिसर पहुंचे। थाने में वकीलों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुन: तहसील पहुंचकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा को ज्ञापन दिया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष ओंकारनाथ पांडेय ने चेतावनी दी कि यदि जल्द घटना का पर्दाफाश नहीं होता है तो पूरे जिले के अधिवक्ता आंदोलन करेंगे। कहा कि घटना का पर्दाफाश पुलिस नहीं कर पा रही बल्कि घटना को झूठा साबित करने की कोशिश कर रही है। अनिल तिवारी मंत्री, रमेश वर्मा, मनोज पांडेय, अंबरीष चौबे, आनंद राय, गिरीश राय, सत्येंद्र दूबे, विजय गौतम दिव्य प्रकाश मणि, अजय तिवारी, अशोक राय, पंचानंद मिश्रा अरविद पाठक आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

थाने में पिटाई का आरोप

कसया पेट्रोल पंप लूटकांड में मुकामी पुलिस पर पीड़ितों की पिटाई का आरोप लग रहा है। सपहां पेट्रोल पंप पर मंगलवार की रात तीन लाख 76 हजार की लूट के बाद पहुंची पुलिस पंप पर कार्यरत दो सेल्समैनों को अपने साथ पूछताछ के लिए लाई थी। वह 24 घंटे बाद बुधवार की रात नौ बजे थाना से छूटे। पंप संचालक डा. राना यादव ने सेल्समैन सुधीर कुशवाहा व आजाद अंसारी का डाक्टरी परीक्षण कराया जिसमें पिटाई की पुष्टि हुई है। चिकित्सक ने सेल्समैन कुशवाहा के शरीर पर चार व अंसारी के शरीर पर तीन नुकीले वस्तु से चोट पहुंचने का उल्लेख किया है। पंप संचालक ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की है। सीओ पीयूष कांत राय ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनसे सिर्फ घटना के बावत पूछताछ हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.