Move to Jagran APP

हिंदू देवी-देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर दो पर मुकदमा, चैट वायरल

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। मामले को लेकर क्षेत्र में तनाव व्याप्त है।

By pradeep SrivastavaEdited By: Pradeep SrivastavaPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:41 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:41 AM (IST)
हिंदू देवी-देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर दो पर मुकदमा, चैट वायरल
कुशीनगर में हिन्दू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

पडरौना। हिंदू देवी-देवताओं के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कुशीनगर जिले की हनुमानगंज पुलिस ने एक संविदा शिक्षक सहित दो व्यक्तियों के विरुद्ध आईटी एक्ट का मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों को हिरासत में ले लिया। इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद कुछ युवकों ने इसकी शिकायत डीआइजी रेंज गोरखपुर से की, जिसका संज्ञान लेते हुए डीआइजी ने थानेदार को मामले में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

loksabha election banner

यह है मामला

बताया जा रहा कि छितौनी कस्बा स्थित एक इंटर कालेज में संविदा पर कार्यरत शिक्षक द्वारा हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। शिक्षक ने इसे कई लोगों के मोबाइल पर भेजा भी है। शिक्षक इसे प्रिंट कराने एक दुकान पर गए। वहां मौजूद कुछ युवक शिक्षक के मोबाइल में हिंदू देवी-देवताओं को लेकर की गई टिप्पणी को देख आक्रोशित हो गए। युवकों ने इसका विरोध किया। यह देख दुकानदार ने प्रिंट करने से मना कर दिया। शाम को शिक्षक द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई।

थाने में दी तहरीर

इसकी जानकारी होते ही कस्बा निवासी संतोष रौनियार, कर्मवीर साहनी, प्रिंस गुप्ता, श्रीकिसुन कुशवाहा, सुनील यादव प प्रशांत वर्मा आदि युवक थाने गए और तहरीर देकर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग किए। युवकों ने डीआइजी रेंज गोरखपुर जे रविन्दर गौड़ को ट्विट कर इसकी जानकारी दी। प्रकरण संज्ञान में आते ही डीआइजी ने एसएचओ को मामले में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। एसएचओ चंद्रेश्वर सिंह ने बताया कि आरोपित शिक्षक कमरूद्दीन अंसारी व हरि गुप्ता के विरुद्ध आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। कल दोनों को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

इंटरनेट पर वायरल की युवती की तस्वीर

सहजनवां थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती की आपत्तिजनक तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। पुलिस को तहरीर देकर युवती के भाई ने फोटो वायरल करने वाले पर कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी को दी तहरीर में भाई ने लिखा है कि क्षेत्र के एक गांव का रहने वाले युवक ने बहन की फोटो खींच लिया। जिससे छेड़छाड़ करके वह इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर रहा है।प्रभारी निरीक्षक सहजनवां थाना मानवेन्द्र पाठक ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है।

जमीन के विवाद में जेठ व देवर ने पीटा, छेड़खानी का आरोप : पिपराइच क्षेत्र के एक गांव में जमीन के विवाद में जेठ और देवर ने महिला को पीट दिया। आरोप है कि घर में घुसकर दोनों ने छेड़खानी की। परिवार की महिलाओं ने भी उनका सहयोग किया। महिला ने पिपराइच थाना पुलिस को तहरीर दी है। उसने जेठ पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। पिपराइच के थानाध्यक्ष सूरज सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.