Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 16 November 2019 : ट्रक में फंसकर एक किलोमीटर तक घिसटती रही कार, 53 परियोजनाओं का लोकार्पण और 163 का शिलान्यास, दो महीने में पाइप से आपके घर तक पहुंच जाएगी गैस, गोरखपुर में डेंगू का कहर जारी Gorakhpur News

गोरखपुर की ताजा खबरों के लिए एक मात्र विश्‍वसनीय साइट जागरण डाट काम। राजनीतिक आपराधिक समस्‍यात्‍मक और विशेष खबरों से अपडेट होने के लिए पढ़ते रहिए जागरण डाट काम।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 01:52 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 November 2019 : ट्रक में फंसकर एक किलोमीटर तक घिसटती रही कार, 53 परियोजनाओं का लोकार्पण और 163 का शिलान्यास, दो महीने में पाइप से आपके घर तक पहुंच जाएगी गैस, गोरखपुर में डेंगू का कहर जारी Gorakhpur News
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 November 2019 : ट्रक में फंसकर एक किलोमीटर तक घिसटती रही कार, 53 परियोजनाओं का लोकार्पण और 163 का शिलान्यास, दो महीने में पाइप से आपके घर तक पहुंच जाएगी गैस, गोरखपुर में डेंगू का कहर जारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। फोरलेन पर साइड लेने के दौरान तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर ट्रक में फंस गई और एक किलोमीटर तक घिसटती चली गई। इस दुर्घटना में कार सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना खोराबार क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव के पास सुबह हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दो दिवसीय गोरखपुर दौरे में 171 करोड़ की दो सौ से ज्यादा परियोजनाओं की सौगात दी है। उन्‍होंने 55.47 करोड़ की लागत वाली 53 परियोजनाओं का लोकार्पण और 116.49 करोड़ की लागत वाली 163 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उधर नए साल में जिले के कुछ क्षेत्रों के घरों तक पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) यानी पाइप से गैस पहुंचनी शुरू हो जाएगी। जैसे-जैसे पाइप का दायरा बढ़ेगा, पीएनजी आपूर्ति वाले घरों की संख्या भी बढ़ती जाएगी। इधर गोरखपुर में कुख्यात चंदन सिंह के नाम पर बदमाश ने पूर्व प्रधान से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। 24 घंटे के अंदर रुपये न मिलने पर हत्या करने की धमकी दी है। डेंगू के मच्छर एडिज एजिप्टाइज को टाइगर भी कहते हैं। इसका सबसे ज्यादा अटैक गोरखपुर के शहरियों पर हो रहा है। गांवों के लोगों को यह बीमारी ज्यादा परेशान नहीं कर रही है।

loksabha election banner

ट्रक में फंसकर एक किलोमीटर तक घिसटती रही कार

गोरखपुर में फोरलेन पर साइड लेने के दौरान तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर ट्रक में फंस गई और एक किलोमीटर तक घिसटती चली गई। इस दुर्घटना में कार सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना खोराबार क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव के पास सुबह हुई। एक ट्रक सुबह जगदीशपुर से नौसढ़ की तरफ जा रहा था। करीब साढ़े आठ बजे फोरलेन पर रघुनाथपुर के पास तेज रफ्तार कार साइड लेने के दौरान पीछे से ट्रक में फंस गई और एक किमी तक घिसटती रही। गनीमत रही कि एयर बैग से कार सवारों की जान बच गई।

गोरखपुर में 53 परियोजनाओं का लोकार्पण और 163 का शिलान्यास 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दो दिवसीय गोरखपुर दौरे में 171 करोड़ की दो सौ से ज्यादा परियोजनाओं की सौगात दी है। उन्‍होंने 55.47 करोड़ की लागत वाली 53 परियोजनाओं का लोकार्पण और 116.49 करोड़ की लागत वाली 163 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें 23.45 करोड़ रुपये की लागत से नगर निगम सदन भवन का शिलान्यास भी शामिल है। इसके अलावा डूडा की 150 सीसी सड़कों-नालियों के कार्यों का शिलान्यास भी हुआ।

सिर्फ दो महीना और, फिर पाइप से आपके घर तक पहुंच जाएगी रसोई गैस

नए साल में गोरखपुर जिले के कुछ क्षेत्रों के घरों तक पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) यानी पाइप से गैस पहुंचनी शुरू हो जाएगी। जैसे-जैसे पाइप का दायरा बढ़ेगा, पीएनजी आपूर्ति वाले घरों की संख्या भी बढ़ती जाएगी। छह महीने में पीएनजी से गैस आपूर्ति की शुरुआत हो सकती है। पीएनजी, एलपीजी की तुलना में कम हानिकारक होगी। जिले में सीएनजी एवं पीएनजी का नेटवर्क तैयार करने की जिम्मेदारी संभालने वाली कंपनी टोरंट गैस की ओर से खजनी रोड पर खानिमपुर में सिटी गेट स्टेशन बनाया जा रहा है। यहां सीएनजी स्टेशन भी होगा। मेन लाइन से आने वाली गैस को सीएनजी व पीएनजी के रूप में परिवर्तित किया जाएगा।

गौतम बुद्ध नगर जेल में बंद है कुख्यात चंदन, गोरखपुर में मांग रहा रंगदारी

कुख्यात चंदन सिंह के नाम पर बदमाश ने गोरखपुर के एक पूर्व प्रधान से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। 24 घंटे के अंदर रुपये न मिलने पर हत्या करने की धमकी दी है। पूर्व प्रधान और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही सहजनवां पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। टिकरिया गांव के पूर्व प्रधान वीरेंद्र मिश्र प्रापर्टी का काम करते हैं। 12 नवंबर की रात में वह अपने निजी वाहन से दोस्तों के साथ लखनऊ जा रहे थे। करीब 1.40 बजे वह अयोध्या से आगे पहुंचे थे। इसी बीच उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आई। काल करने वाले ने नाम पूछने के बाद बताया कि चंदन का पार्टनर बोल रहा हूं। दस लाख रुपये चाहिए। 24 घंटे में रुपये नहीं मिले तो घरवालों को तुम्हारी लाश मिलेगी। 13 नवंबर की सुबह सहजनवां थाने पहुंच उन्होंने घटना की जानकारी दी।

शहरियों पर ज्यादा अटैक कर रहा 'टाइगर, आंकड़ा यहां देखें

डेंगू के मच्छर एडिज एजिप्टाइज को टाइगर भी कहते हैं। इसका सबसे ज्यादा अटैक शहरियों पर हो रहा है। गांवों के लोगों को यह बीमारी ज्यादा परेशान नहीं कर रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक जिले में कुल 73 मामलों में डेंगू की पुष्टि हुई जिसमें से 54 शहरी क्षेत्र के और 19 ग्रामीण क्षेत्र के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.