Move to Jagran APP

शिविर लगाकर पटरी विक्रेताओं को ऋण देगा एसबीआइ

बैंक के प्रशासनिक कार्यालय के उप महाप्रबंधक पीसी बरोड़ ने इस संबंध में बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत बैंक ने मंडल के क्षेत्रों में अब तक कुल 7200 से अधिक पटरी विक्रेताओं के ऋण स्वीकृत किए हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 08:50 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 08:50 AM (IST)
भारतीय स्‍टेट बैंक का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। भारतीय स्टेट बैंक ने पटरी पर ठेला लगाकर या अन्य माध्यमों से सामान बेचकर अपनी आजीविका चलाने वाले वेंडरों को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रुपये दस हजार की ऋण राशि उपलब्ध करा रहा है। बैंक 16 से 22 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना सप्ताह मना रहा है। इसी के तहत शुक्रवार को बैंक अपनी चुङ्क्षनदा शाखाओं में इसके लिए एक विशेष डेस्क स्थापित किया है जो 22 अक्टूबर तक कार्य करेगा।

loksabha election banner

7200 से अधिक पटरी दुकानदारों को ऋण मंजूर

बैंक के प्रशासनिक कार्यालय के उप महाप्रबंधक पीसी बरोड़ ने इस संबंध में बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत बैंक ने  मंडल के क्षेत्रों में अब तक कुल 7200 से अधिक पटरी विक्रेताओं के ऋण स्वीकृत किए हैं एवं 350 स्ट्रीट वेंडरों के खाते में ऋण राशि वितरित भी कर दी गई है। शेष पटरी विक्रेताओं को इस सप्ताह के दौरान ऋण राशि में वितरित करने का लक्ष्य है। 

पहचान पत्र और वेंडर पंजीकरण प्रमाण पत्र लाना जरूरी

उन्होंने सभी पटरी विक्रेताओं से अनुरोध किया कि वे अपने साथ अपना पहचान प्रमाण पत्र, नगर पालिका या नगर निगम से जारी स्ट्रीट वेंडर पंजीकरण प्रमाणपत्र के साथ अपनी निकटतम शाखा से संपर्क कर इस सुविधा का लाभ उठाएं। जिन पटरी विक्रेताओं के ऋण अब तक स्वीकृत नहीं हुए हैं वे भी इस शिविर में आकर अपनी ऋण राशि मंजूर करा सकते हैं। बैंक के गोरखपुर अंचल ने शिविर के लिए गोरखपुर परिक्षेत्र के लाभार्थियों के लिए एक विशेष हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 8187982070 भी जारी किया है। जिसके माध्यम से इ'छुक पटरी विक्रेता मिसकाल, मैसेज या वाट््सएप द्वारा अपना नाम, पता व निकटतम शाखा का नाम भेजकर बैंक से संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.