Move to Jagran APP

CAA Protest : उपद्रवियों पर सख्‍त हुआ प्रशासन, कड़ी की गई सुरक्षा Gorakhpur News

CAA Protest प्रशासन ने स्‍पष्‍ट किया है कि पत्थरबाजी व तोडफ़ोड़ की घटना में शामिल उपद्रवियों को किसी भी हालत में बख्शा न जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 06:10 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 06:10 PM (IST)
CAA Protest : उपद्रवियों पर सख्‍त हुआ प्रशासन, कड़ी की गई सुरक्षा Gorakhpur News
CAA Protest : उपद्रवियों पर सख्‍त हुआ प्रशासन, कड़ी की गई सुरक्षा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर में शुक्रवार को हुई पत्थरबाजी व तोडफ़ोड़ की घटना के बाद पुलिस की कार्रवाई पर मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर लगातार नजर रखे हुए हैं। मंडलायुक्त ने जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन के साथ बैठक कर ताजा हालात की समीक्षा की।

loksabha election banner

उन्होंने स्पष्ट किया कि पत्थरबाजी व तोडफ़ोड़ की घटना में शामिल उपद्रवियों को किसी भी हालत में बख्शा न जाए। उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो जिससे इस तरह की घटना की पुनरावृति न होने पाए। मंडलायुक्त ने कहा कि उपद्रवियों की फोटो को प्रमुख चौराहों समेत अन्य जगहों पर चस्पा किया जा रहा है। लोगों से ऐसे अराजक तत्वों के बारे में गोपनीय जानकारी देने की अपील भी की जा रही है। घटना में शामिल लगभग सभी उपद्रवियों की पहचान हो चुकी है। निर्दोष लोगों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। जो घटना में शामिल हैं उन्हें ही पुलिस पकड़ रही है। मंडलायुक्त के आवास पर हुई बैठक में डीएम के साथ ही एडीजी जोन जयनारायण सिंह, समेत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी शामिल थे।

रेलवे स्टेशन पर हर जगह क्यूआरटी की नजर

इस बीच रेलवे ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। ट्रेन व रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा के लिए क्विक रेस्पांस टीम (क्यूआरटी) को सक्रिय कर दिया गया है। सामान्य कपड़ों में तैनात रेलवे सुरक्षा बल के जवान प्लेटफार्म, वेटिंग एरिया में गश्त कर पूरे परिसर पर नजर रख रहे हैं।

सुरक्षा की यह व्यवस्था जंक्शन ही नहीं आसपास के छोटे स्टेशनों पर भी की गई है। स्टेशन डायरेक्टर के नेतृत्व में जीआरपी और आरपीएफ की टीम गोरखपुर से ही इसकी मानीटङ्क्षरग कर रही है। गोरखपुर में लगभग 70 सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ सुरक्षा व्यवस्था की नियमित समीक्षा की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में जंक्शन यात्रियों को जागरूक भी किया जा रहा है।

गोरखपुर, गोंडा और लखनऊ जंक्शन की सुरक्षा के लिए आरपीएसएफ की एक कंपनी को सभी गेटों पर तैनात किया गया है। यह जवान हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। स्टेशनों पर यात्रियों को पुख्ता सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से एकीकृत सुरक्षा प्रणाली (इंटीगे्रटेड सिक्यूरिटी सिस्टम) लागू की गई है।

गोरखपुर से लखनऊ जंक्शन के बीच सभी स्टेशनों की निगरानी बढ़ा दी गई है। किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। रेलवे सुरक्षा बल के जवान अन्य एजेंसियों के सहयोग से पूरी तरह सतर्क और सजग हैं। - अमित कुमार मिश्र, कमांडेंट, आरपीएफ- लखनऊ मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.