गोरखपुर, जेएनएन। आजमगढ़ के मुबारकपुर का रहने वाला व्यापारी प्रवेश जायसवाल शाम को गोरखपुर जेल पहुंचा। भ्रष्टाचार और घटतौली के आरोप में पुलिस ने उसे पकड़ा था। जेल प्रशासन ने मेडिकल जांच के बाद उसे मिलेनियम बैरक में रखा है।

घटतौली में पकड़ा गया था प्रवेश जायसवाल

जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार प्रवेश जायसवाल को आजमगढ़ पुलिस ने सोमवार को घटतौली के आरोप में पकड़ा था। मंगलवार को उसे गोरखपुर स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

अंतरिम जमानत, छूटे दो बुजुर्ग बंदी

जालसाजी के आरोप में जेल भेजे गए दो बंदियों को हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दी है। आदेश पहुंचने पर जेल प्रशासन ने दोनों को रिहा कर दिया। खोराबार के रामनगर कडज़हां निवासी रामनरेश व महुईसुघरपुर निवासी जीते निषाद जालसाजी के आरोप में जेल में बंद थे। रामनरेश को चौरीचौरा पुलिस ने तीन साल पहले और जीते को एक साल पहले खोराबार पुलिस ने जेल भेजा था। पिछले तीन माह से दोनों बीमार थे। जेल प्रशासन ने रामनरेश को मेडिकल कॉलेज और जीते को जेल के अस्पताल में भर्ती कराया था।

गाड़ी तौल कराने को लेकर विवाद

गीडा क्षेत्र के सेक्टर 22 स्थित भारतीय खाद्य निगम के गोदाम पर चावल लदे ट्रक की  तौल कराने को लेकर विवाद के दौरान फायङ्क्षरग होने से अफरातफरी मच गई। बजरंग राइस मिल छपिया तथा  अवंतिका राइस मिल चौरीचौरा से चावल लेकर दो ट्रक शाम को एफसीआइ के गोदाम पर पहुंचे। गोदाम प्रभारी ने दोनों ट्रकों को धर्म कांटे पर भेजा जहां पहले तौल कराने को लेकर दोनों ट्रकों के साथ आए लोग आमने-सामने हो गए। बजरंग मिल के ट्रक चालक लोरिक ने आरोप लगाया कि दूसरे पक्ष के लोगों ने अवैध असलहे से हवाई फायङ्क्षरग शुरू की, जिससे वहां भगदड़ मच गई। गीडा इंस्पेक्टर दिलीप सिंह ने बताया कि दोनों ट्रकों को कब्जे में ले लिया गया है। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Satish Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस