कुशीनगर, (जेएनएन)। तरयासुजान थाना क्षेत्र के तमकुहीराज व्यापार कर बैरियर के निकट बुधवार की सुबह करीब आठ बजे दिल्ली से बिहार जा रही तेज गति बस चालक की लापरवाही से अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में सवार 35 वर्षीय युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सात अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। दो दर्जन से अधिक यात्रियों को हल्की चोट आईं जिन्हें दुर्घटना में सकुशल बचे यात्रियों के साथ बिहार जाने वाली बस में बैठाकर घर के लिए रवाना कर दिया गया।

दिल्ली से बिहार मोतिहारी जा रही वातानुकूलित बस संख्या यूपी 95 टी-3996 में यात्री खचाखच भरे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तेज गति से जा रही बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर जा चढ़ी। घटना के समय आधे से अधिक यात्री नींद में थे। दुर्घटना के बाद चीख पुकार मच गई। अगल-बगल के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ग्रामीणों के साथ बचाव कार्य में जुट गई। घायलों को बस से बाहर निकाला गया।

घटना में मोतिहारी जिले के तेतरिया राजेपुर निवासी युवक सुधार साहनी की मौके पर ही मौत हो गई। सीतामढ़ी जा रहीं उर्मिला, मोतीहारी जा रहे उमाशंकर, मोतिहारी के राजा बाबू, तेतरिया राजेपुर मोतीहारी के राजेश साहनी, सीतामढ़ी के विक्की, मोतिहारी की मोनी सिंह व  मुजफ्फरपुर की रूपा देवी बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों के हाथ-पांव व सिर में चोट बताई जा रही है। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी तमकुही ले जाया गया, जहां अति गंभीर घायल राजेश साहनी, राजा बाबू व विक्की को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। शेष का इलाज चल रहा है। सामान्य रूप से घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद बचे अन्य यात्रियों के साथ पुलिस ने बिहार जाने वाली बसों में बैठाकर घर भेज दिया।

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप