गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बीआरडी मेडिकल कालेज परिसर में प्राइवेट वार्ड के बाहर खेल रहे भाई-बहन गायब हो गए। उनकी मां का एक सप्ताह से बीआरडी में उपचार चल रहा है। स्वजन ने पिता पर अपहरण का आरोप लगाया है। सीसी कैमरा फुटेज की मदद से गुलरिहा थाना पुलिस दोनों की तलाश कर रही है। अपहरण की सूचना पर पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है। 

यह है मामला

बिहार, पश्चिम चंपारण के रामनगर थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी राजू गौड़ की पत्नी 35 वर्षीय प्रमिला देवी दो बच्चों की मां है। बेटा गोलू छह वर्ष व बेटी संगीता सात वर्ष की है। एक सप्ताह पहले बीआरडी मेडिकल कालेज में प्रमिला की आंत का आपरेशन हुआ है।वह वार्ड नंबर चार में भर्ती है।पिता जाफर व मां सदरुन परिसर में स्थित रैन बसेरा में रहकर उसके दोनों बच्चों की देखभाल कर रहे थे। परिसर में प्राइवेट वार्ड के बाहर खेल रहे गोलू व संगीता गायब हो गए। खोजबीन के बाद पता न चलने पर जाफर ने घटना की जानकारी डायल 112 पर दी।

सीसी कैमरा की मदद से पुलिस ने शुरू की तलाश

फोटो व सीसी कैमरा फुटेज की मदद से पुलिस दोनों बच्चों की तलाश कर रही है। जाफर ने पुलिस को बताया कि प्रमिला ने राजू से प्रेम विवाह किया था। कुछ दिन पहले वह दूसरी लड़की के साथ घर छोड़कर चला गया। उसने धमकी दिया था कि अपने बच्चों को ले जाएगा। संदेह है कि राजू ही बच्चों को ले गया है। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच चल रही है।

बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी

बाल बुजुर्ग गांव में चोरो ने बंद मकान का ताला तोड़कर तीन लाख रुपये कीमत के गहने व सामान उठा ले गए। चौरी चौरा थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव के केदार प्रजापति ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि उनका बेटा शेषनाथ परिवार के साथ बेंगलुरु में रहता है। हनुमान मंदिर के पास स्थित उसके घर की देखरेख वही करते थे।

पति समेत पांच पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

दहेज के लिए विवाहिता को प्रताडि़त करने वाले पति समेत पांच के खिलाफ बांसगांव थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। बेलीपार के कटया गांव निवासी निशा ने सीओ बांसगांव प्रशाली गंगवार को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि पिछले साल उसकी शादी बांसगांव के डड़वा चतुर निवासी नीरज राव से हुई थी। शादी के चार दिन बाद पति रोजगार के सिलसिले में विदेश चला गया। वहां से फोन कर दहेज के लिए दबाव बनाता था। मना करने पर घरवालाें से कहकर प्रताड़ित कराने लगा। कुछ दिन बाद ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। बांसगांव पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर व ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

सामूहिक दुष्कर्म के आरोपित को जेल भेजा

किशोरी से दुष्कर्म करने के आरोपित को पुलिस ने शनिवार की सुबह गिरफ्तार किया।दोपहर बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। जून 2021 में किशोरी का अपहरण कर पांच युवकों ने दुष्कर्म किया था।पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर चार आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया था।

Edited By: Pradeep Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट