Move to Jagran APP

Corona virus : विश्‍वविद्यालय में नैक की तैयारियों पर ब्रेक, शिक्षक नियुक्तियों का साक्षात्‍कार भी स्‍थगित Gorakhpur News

विश्वविद्यालय के कई विभागों व निकायों में शिक्षकों कर्मचारियों की उपस्थिति कम होने के चलते नैक के मूल्‍यांकन की तैयारियां प्रभावित हो गईं हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 08:06 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 08:06 PM (IST)
Corona virus : विश्‍वविद्यालय में नैक की तैयारियों पर ब्रेक, शिक्षक नियुक्तियों का साक्षात्‍कार भी स्‍थगित Gorakhpur News
Corona virus : विश्‍वविद्यालय में नैक की तैयारियों पर ब्रेक, शिक्षक नियुक्तियों का साक्षात्‍कार भी स्‍थगित Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद) मूल्यांकन पर भी कोरोना के खौफ का असर दिखने लगा है। विश्वविद्यालय के कई विभागों व निकायों में शिक्षकों, कर्मचारियों की उपस्थिति कम होने के चलते तैयारियां प्रभावित हो गईं हैं। मूल्यांकन के लिए अप्रैल में आने वाली टीम के भी अब मई या इसके बाद आने की उम्मीद लगाई जा रही है।

loksabha election banner

तैयारियों को लेकर पांच मार्च को हुई थी बैठक

नैक मूल्यांकन की तैयारियों को लेकर आइक्यूएसी (आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ) की बैठक पांच मार्च को हुई थी। इसमें नैक टीम के समक्ष प्रस्तुतीकरण के लिए उपलब्धियों व भविष्य की योजनाओं का रिकार्ड तैयार करने को कहा गया था।

सभी सामग्रियों को व्‍यवस्थित करने का चल रहा था काम

सभी निकायों को उपलब्धियों के साथ-साथ प्रमाणपत्र, मेडल, प्रशस्ति पत्र, ट्रॉफी और विशेष अवसरों की तस्वीरों को व्यवस्थित करना था। मकसद था कि नैक के निरीक्षण में जो भी रिकार्ड प्रस्तुत करने की नौबत आए वह आसानी से उपलब्ध हो जाएं। बैठक में निकायों को आश्वस्त किया गया था कि इस काम में आइक्यूएसी उनकी मदद करेगी। इसी बीच कोरोना से बचाव को लेकर छिड़ी सतर्कता की राष्ट्रव्यापी मुहिम के चलते तैयारियां प्रभावित होने लगी हैं।

उपस्थिति कम होने से प्रभावित हुआ काम

दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के आइक्यूएसी के समन्वयक प्रो. सुधीर कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों व कर्मचारियों की उपस्थिति कम हो गई है। इसका असर नैक मूल्यांकन की तैयारियों पर पड़ा है। बावजूद इसके कोशिश की जा रही है कि तैयारियां चलती रहें।

शिक्षकों की नियुक्ति के लिए होने वाला साक्षात्कार स्थगित

गोरखपुर: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि मनोविज्ञान व प्राणि विज्ञान विषय में शिक्षकों के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए होने वाला साक्षात्कार स्थगित कर दिया है। विवि प्रशासन ने यह निर्णय कोरोना को देखते हुए लिया है।

26 मार्च से होने वाला था साक्षात्‍कार

कुलसचिव ने बताया कि मनोविज्ञान विषय में शिक्षकों के विभिन्न पदों के लिए 26, 27 व 28 मार्च को साक्षात्कार होना था। इसके अलावा प्राणि विज्ञान विषय में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 31 मार्च व एक और दो अप्रैल को साक्षात्कार की तिथि निर्धारित थी। इसके पूर्व बुधवार को कुलपति के निर्देश पर 24 मार्च को गणित विषय के शिक्षकों की नियुक्ति होने वाला साक्षात्कार भी स्थगित कर दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.