Move to Jagran APP

आटो बाजार में लौटी रौनक, आफर के साथ हो रही एडवांस बुकिंग- चार पहिया वाहनों के लिए लंबी वेटिंग

त्योहारों का सीजन शुरू होते ही आटो बाजार की रौनक लौट आई है। दो पहिया और चार पहिया वाहनों की खरीद पर कंपनियां भारी छूट आफर कर रही हैं। चार पहिया वाहन लेने के लिए कंपनियों में लंबी वेटिंग चल रही है।

By pradeep SrivastavaEdited By: Pradeep SrivastavaPublished: Fri, 30 Sep 2022 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 09:44 AM (IST)
गोरखपुर में कार बाजार की रौनक लौट आई है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शारदीय नवरात्र के साथ ही आटो बाजार में रौनक लौट आई है। दीपावली व धनतेरस में गाड़ियों की डिलीवरी लेने के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। आटो कंपनियों की तरफ से ग्राहकों को रिझाने के लिए तरह-तरह के आफर दिए जा रहे हैं। सीएनजी वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी के बाद भी इनकी लंबी वेटिंग है, जिससे ग्राहकों को उनके मनपसंद वाहन नहीं मिल पा रहे हैं। वाहनों की बुकिंग पर सोने-चांदी के सिक्के से लेकर लकी ड्रा कूपन तक दिए जा रहे हैं। ऐसे में इस बार कारोबारियों को त्योहारी सीजन में अच्छे व्यवसाय की उम्मीद है।

loksabha election banner

सीएनजी वाहनों की सबसे अधिक मांग

स्मार्ट ह्वील के वैभव पांडेय ने बताया कि पूरे नवरात्र में हम सात सौ से अधिक गाड़ियों की डिलीवरी देंगे। अभी तक तीन सौ गाड़ियां बिक चुकी हैं। जबकि धनतेरस के लिए डेढ़ सौ गाड़ियों की प्री-बुकिंग हो चुकी है। उन्होंने बताया कि सीएनजी गाड़ियों के मूल्य में एक से डेढ़ लाख की वृद्धि होने के बाद भी मांग अधिक है। यही वजह है कि लगभग आठ माह की वेटिंग चल रही है। डीपी मोटर के नितिन मातनहेलिया के अनुसार धनतेरस को लेकर दो पहिया वाहनों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। अभी तक तीन दर्जन दो पहिया वाहनों की प्री-बुकिंग हो चुकी है। नवरात्र की बात करें तो अब तक लगभग सौ गाड़ियों की बिक्री हो चुकी है। इस बार हमें अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

आटो मोबाइल कारोबारियों के चेहरे खिले

इस बार नवरात्र में आटो मोबाइल कारोबारी काफी उत्साहित हैं। पहले दिन से लेकर अब तक कारोबार अच्छा हुआ है। उनका कहना है कि अच्छी बिक्री और बुकिंग से इस बार त्योहार में उनकी उम्मीदें और अधिक बढ़ गई हैं। उन्हें उम्मीद है कि दीपावली तक अच्छा मुनाफा होने वाला है।

कार पर नकद छूट ही नहीं, मिल रहे साेने के सिक्के

कंपनियां छोटे चार पहिया वाहनों पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए 65 से 70 हजार रुपये तक की छूट दे रही हैं। इसके साथ एक सोने के सिक्के भी दे रहीं हैं। इसी तरह दो पहिया कंपनियां वाहनों की खरीदारी पर पांच हजार रुपये के नकद छूट के साथ ही धनतेरस की प्री-बुकिंग पर एक सुनिश्चित उपहार व एक लकी ड्रा कूपन भी ग्राहकों को दे रहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.