Move to Jagran APP

गोरखपुर में जेटीबीएस पर ट्रेनों के जनरल टिकटों की बुकिंग ठप, रेल यात्रियों को हो रही परेशानी Gorakhpur News

गोरखपुर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित जेटीबीएस (जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवा) पर जनरल टिकटों की बुकिंग पिछले सप्ताह से ठप है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 02:58 PM (IST)
गोरखपुर में जेटीबीएस पर ट्रेनों के जनरल टिकटों की बुकिंग ठप, रेल यात्रियों को हो रही परेशानी Gorakhpur News
गोरखपुर में जेटीबीएस पर ट्रेनों के जनरल टिकटों की बुकिंग ठप, रेल यात्रियों को हो रही परेशानी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे स्टेशन के सामने स्थित जेटीबीएस (जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवा) पर जनरल टिकटों की बुकिंग पिछले सप्ताह से ठप है। लोगों की परेशानी बढ़ गई है। स्टेशन के बाहर जनरल टिकट नहीं मिल रहा है। ऐसे में लोगों को टिकट के लिए स्टेशन स्थित जनरल टिकट बुकिंग कार्यालय में लंबी लाइन लगानी पड़ रही है।

loksabha election banner

गोरखपुर स्टेशन के बाहर हैं 12 जेटीबीएस

आम यात्रियों को सहूलियत प्रदान करने के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने स्टेशनों के बाहर शहर और कस्बों में जेटीबीएस स्थापित किया है। गोरखपुर स्टेशन के बाहर 12 जेटीबीएस केंद्र स्‍थापित हैं जो इस समय कार्य नहीं कर रहे हैं। लोगों को प्रति टिकट दो रुपये अतिरिक्त कमीशन पर स्टेशन के बाहर ही रेलवे का अधिकृत जनरल टिकट और प्लेटफार्म टिकट मिल जाता है। लेकिन इधर टिकट नहीं बनने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। उन्हें स्टेशन के अंदर काउंटर पर लाइन लगानी पड़ रही। ऐसे में काउंटरों पर भी भीड़ बढ़ गई है।

बीएसएनएल का केबिल कटने से पैदा हुई समस्‍या

इस संबंध में रेलवे प्रशासन का कहना है कि बीएसएनएल का केबिल कट जाने के चलते इस तरह की समस्या आई है। इसके लिए बीएसएनएन के महाप्रबंधक को पत्र लिखा गया है। केबिल दुरुस्त होने के बाद जल्द ही जेटीबीएस पर ही टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। सूत्रों के अनुसार रेलवे स्टेशन के सामने बस डिपो रोड पर नाला निर्माण हो रहा है। मिट्टी खोदाई के दौरान लगभग दो सौ मीटर केबिल कट गया है। केबिल कट जाने से जेटीबीएस का कनेक्शन भी रेलवे से कट गया है।

यह भी जानें

- जेटीबीएस पर जनरल और प्लेटफार्म दोनों तरह के टिकट मिलते हैं।

- जेटीबीएस पर टिकटों की वापसी नहीं होती। काउंटर पर जाना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.