Move to Jagran APP

पेड़ से टकराई बोलेरो, महिला की मौत, सात घायल

दुर्घटना में महिला की मौके पर ही हुई मौत, सात घायलों को गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 07:14 PM (IST)
पेड़ से टकराई बोलेरो, महिला की मौत, सात घायल
पेड़ से टकराई बोलेरो, महिला की मौत, सात घायल

गोरखपुर : महराजगंज जनपद में फरेंदा से सटे गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज थाना क्षेत्र स्थित मरचाहे बाबा कुटी के पास बुधवार की भोर में एक बोलेरो अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि मौके पर ही एक महिला की मौत हो गई जबकि वाहन में बैठे सात लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सीएचसी बनकटी ले जाया गया जहा पर शौर्या नामक बच्ची को छोड़ सबकी गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल रेफर कर दिया।

loksabha election banner

फरेंदा (धानी ढाला) निवासी राकेश तिवारी बुधवार की भोर में अपने परिवार के साथ रिश्तेदारी से घर लौट रहे थे। कैम्पियरगंज क्षेत्र के मरचाहे बाबा कुटी के पास बोलेरो अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि अर्पणा मालवीय पत्‍‌नी शिवम मालवीय (28) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके साथ ही राकेश तिवारी (45), पुष्पा त्रिपाठी (42), नीता तिवारी (50), विकास तिवारी (17), शिवम मालवीय (30) के अलावा शिवम की दो जुड़वा बच्चिया शौर्या मालवीय व समृद्धि मालवीय घायल हो गईं। स्थानीय लोगों ने मदद कर घायलों को सीएचसी बनकटी भेज जहा प्राथमिक इलाज के उपरात शौर्या को छोड़कर सभी की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उन्हें मेडिकल रेफर कर दिया।

दुर्घटना का कारण बन रही सड़क पर बिखरी गिट्टियां

भारत-नेपाल सीमा के समांतर बनी महराजगंज के नौतनवा-ठूठीबारी मार्ग पर बिखरी गिट्टियां राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई हैं। आए दिन दो पहिया वाहन सवार सड़क पर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। बावजूद इसके समस्या पर प्रशासन की नजर नहीं है। बीते कुछ वर्ष पूर्व से नौतनवा-ठूठीबारी मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन निर्माण एजेंसी व ठेकेदार की लापरवाही का आलम यह है कि सड़क पर जगह-जगह गिट्टियां डालकर छोड़ दिया गया है। सबसे खराब हालत तरैनी चौराहा से लेकर महदेइया गांव के करीब से गुजरने वाली सड़क का है। यहां लापरवाही का आलम है कि अधूरा सड़क छोड़कर ठेकेदार फरार हो गया है। हालत यह है कि निर्माणाधीन सड़क पर उड़ रही धूल व जगह-जगह बिखरी गिट्टियां राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो रही हैं। इस निर्माणाधीन मार्ग से जब भी कोई वाहन गुजरता है तो पीछे धूल का ऐसा गुबार छोड़ देती है कि राहगीरों का राह चलना मुश्किल हो जाता है। क्षेत्रवासी मो. मोईन, प्रद्युमन ¨सह, राजू तिवारी, र¨वद्र अग्रहरि, जगरनाथ, अमरेश,यादव, विनोद कसौधन आदि लोगों का कहना है सड़क पर गिट्टियां बिखरने से आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से सड़क की हालत सुधारने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.